हमारी सरकार बनेगी तो ऐसी इंक्वायरी करेंगे कि होश ठिकाने आ जाएगा- बोले कांग्रेस नेता, संबित पात्रा उड़ाने लगे मजाक

चीन के मुद्दे पर बात करते हुए पवन खेड़ा भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा पर भड़के नजर आए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आएगी तो ऐसी इंक्वायरी करेगी कि होश ठिकाने आ जाएगा।

pawan khera, sambit patra कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

चीन को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा अकसर कांग्रेस को घेरते हुए नजर आते हैं। न्यूज 24 के डिबेट शो ‘राष्ट्र की बात’ में भी संबित पात्रा ने चीन का मुद्दा उठाया, लेकिन इस बार कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी उन्हें जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पवन खेड़ा ने संबित पात्रा को जवाब देते हुए कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो ऐसी इंक्वायरी करेंगे कि होश ठिकाने आ जाएंगे। अपने बयान में पवन खेड़ा ने पीएम मोदी को भी आड़े हाथों लिया।

पवन खेड़ा ने संबित पात्रा पर बिफरते हुए कहा, “पूरी डिबेट में ये जिस तरह की बातें करते हैं कि चीन के टेंट के नीचे पकड़े गए। उस प्रदर्शनी में क्या इनके नेता नहीं थे, इसलिए मजाक बंद कीजिए। क्यों आरएसएस के लोग बार-बार वहां जाते थे ट्रेनिंग लेने। क्यों डोभाल साहब और उनका फाउंडेशन बार-बार चीन जाता था।”

पवन खेड़ा ने भड़कते हुए आगे कहा, “हमारी सरकार जब बनेगी तो पूछताछ ऐसी शुरू करेंगे कि होश ठिकाने आ जाएगा, इसलिए ज्यादा मत बोला कीजिए चीन पर।” पवन खेड़ा की बातों पर चुटकी लेते हुए संबित पात्रा ने कहा, “2050 में सरकार बनेगी आपकी।” हालांकि इस बीच भी पवन खेड़ा का बयान जारी रहा।

कांग्रेस नेता ने अपने बयान में पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, “जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो बार-बार वह चीन भाग जाते थे। अमेरिका तो आने नहीं देता था। प्रधानमंत्री चीन पर ज्यादा नहीं बोलते हैं क्योंकि उनकी खुद की ही पोल खुलेगी। आज इन्होंने स्पष्ट कर दिया कि तालिबान के साथ सरकार कोई रिश्ता नहीं रखेगी।”

पवन खेड़ा ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “देश की राजनीति में ये तालिबान का कैसे दुरुपयोग करते हैं, आज संबित पात्रा ने स्पष्ट कर दिया। हम आपके हाथ खुले रखना चाहते हैं, लेकिन यह कहते हैं देखो तालिबान समर्थक हैं। स्पष्ट कीजिए कि जब आपके हाथ में छाबर पोर्ट आना था तो आपने वह क्यों गवाया। यूएनएसपी के अस्थाई अध्यक्ष मोदी जी हैं, तो आज यह हालत क्यों हुई।” जहां एक तरफ पवन खेड़ा का सवाल जारी रहा तो वहीं संबित पात्रा भी मुस्कुराते रहे।

ऐसे में पवन खेड़ा ने बयान में आगे कहा, “हंसिये मत।” वहीं संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता के बयान पर तंज कसते हुए कहा, “अच्छा तो यह मोदी जी के वजह से तालिबान आया है, यह तो मुझे आज पता चला।”