हमारे मोदी-योगी के आगे-पीछे कोई नहीं, वो किसे देकर जाएंगे आपकी जमीन?- रैली में किसानों से बोले केंद्रीय मंत्री

महासम्मेलन में संजीव बालियान और विधायक उमेश मलिक ने ग्रामीणों को साल 2013 के सांप्रदायिक दंगे की याद दिलाई।

Sanjeev Balyan, Narendra Modi, Yogi Adityanath

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने मुजफ्फरनगर में किसान मजदूर महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि हमारे नेताओं के पीछे कोई नहीं है। वो किसे देकर जाएंगे आपकी जमीन? विपक्ष पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी की तो कोई औलाद नहीं है, वो किसकों क्या दे कर जाएंगे? तुम अपनी सोचो जो खा-खा कर तुम्हारे पेट भर गए हैं।

किसानों को समझाते हुए मंत्री ने कहा कि सभी किसान भाई विश्वास रखें, आपकी ज़मीन कोई नहीं ले सकता, हमारे मोदी-योगी की कोई औलाद नहीं, वो किसे देकर जाएंगे। किसानों की जमीन की तरफ अगर कोई देख लेगा तो उसकी आंख फोड़ दी जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को देश में कहीं भी अपनी फसल बेचने का अधिकार मिला है। मोदी और योगी दोनों गरीब परिवार की उपज हैं। संजीव बालियान ने कहा कि कांट्रैक्ट फार्मिंग से किसानों को अधिक लाभ मिलने के अवसर मिलेंगे।

दंगे की दिलाई याद: महासम्मेलन में संजीव बालियान और विधायक उमेश मलिक ने ग्रामीणों को साल 2013 के सांप्रदायिक दंगे की याद दिलाई। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दंगे के दौरान जिन्होंने अपनों के बीच आना पसंद नहीं किया आज वो केवल वोट के लिए जनता के बीच जा रहे हैं।

संजीव बालियान का हुआ था विरोध: हाल ही में संजीव बालियान को किसानों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। किसानों ने गांव में एंट्री करने वाले रास्ते पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता रोक दिया था। किसानों की तरफ से बीजेपी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए थे।

किसानों का जारी है आंदोलन: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। दिल्ली बॉर्डर पर 90 से अधिक दिनों से किसान बैठे हुए हैं। इधर किसानों की तरफ से देश के कई हिस्सों में महापंचायत का भी आयोजन किया जा रहा है।