हमारे यहां की औरतों पर जुल्म नहीं दिखता, अफगानिस्तान की चिंता है- मोदी सरकार पर ओवैसी का वार

Asaduddin Owaisi on Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान पर तालिबानियों द्वारा कब्जे किए जाने का असर भारतीय राजनीति पर भी देखने को मिल रहा है।

AIMIM Asaduddin Owaisi एक कार्यक्रम के दौरान अफगानिस्तान संकट पर जताने को लेकर AIMIM प्रमुख Asaduddin Owais ने केंद्र सरकार का घेराव किया। Photo Source- ANI

Asaduddin Owaisi on Afghanistan Crisis: अफगानिस्तान पर तालिबानियों द्वारा कब्जे किए जाने का असर भारतीय राजनीति पर भी देखने को मिल रहा है। केंद्र सरकार द्वारा अफगानिस्तान की महिलाओं और बच्चों के प्रति चिंता जताने को लेकर AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक गुरुवार को एक सभा में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भारत में 9 में से 1 बच्ची की मौत 5 साल की उम्र से पहले हो जाती है। यहां महिलाओं पर अत्याचार और अपराध होते हैं। लेकिन, वे (केंद्र) चिंतित हैं कि अफगानिस्तान में महिलाओं के साथ क्या हो रहा है। उन्होंने पूछा कि क्या ये यहां नहीं हो रहा है?

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से सबसे ज्यादा फायदा पाकिस्तान को हुआ है। जानकार कह रहे हैं कि अलकायदा और दाएश अफगानिस्तान के कुछ इलाकों में पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि आपको याद होगा कि ISI तालिबान को नियंत्रित करता है वह इसे कठपुतली की तरह इस्तेमाल करता है। ओवैसी ने यह भी याद दिलाया कि ISI अफगानिस्तान को अपमा दुश्मन मानता है।

अफगानिस्तान संकट को लेकर भारतीय राजनीति में कई तरह के बयान देखने को मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश के संभल से सपा सांसद डॉक्टर शफीकउर्रहमान बर्क ने तालिबान की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए कहा था कि तालिबान एक ताकत है, उसने अफगानिस्तान में अमेरिका के पांवों को जमने नहीं दिया।

इसके अलावा मशहूर शायर मुनव्वर राणा भी तालिबानियों की लड़ाई को जायज ठहराते हुए कह चुके हैं कि उन्होंने अपनी लड़ाई को अपने हिसाब से जीता है, इससे आपको क्या दिक्कत है। एक टीवी डिबेट के दौरान वह तालिबानियों की तुलना महर्षि वाल्मिकी से कर चुके हैं।