हरियाणा में CM को मर्सिडीज, तो चौटाला को लैंडक्रूजर, गाड़ियों के लिए 5 करोड़ का बजट; कांग्रेस का तंज- माल-ए-मुफ्त, दिल-ए-बेरहम

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा की जनता जनता कर दी बारह बाट, दिखावाजीवी भाजपा-जजपा के देखो ठाठ! माल-ए -मुफ़्त, दिल-ए-बेरहम!

Haryana CM , ML Khattar, Deputy CM Chautala, Mercedes,, Landcruiser, Congress हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के लिए नई मर्सिडीज कार खरीदी जाएगी। (फोटोः एजेंसी)

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के लिए नई मर्सिडीज कार खरीदी जाएगी। जबकि डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला को शानदार लैंड क्रूजर मिली है। सरकार के मंत्रियों को अब नई गाड़ियां मिलेंगी। कई मंत्रियों को गाड़ियां मिल भी गई हैं। हरियाणा सरकार की हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में मर्सिडिज-400डी खरीदने की मंजूरी दी जा चुकी है।

ध्यान रहे कि सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में सीएम के लिए लैंड क्रूजर खरीदी थी। गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को मर्सिडीज कार अभी मुहैया करवाई गई है। प्रदेश के अन्य सभी मंत्रियों की गाड़ियां भी अब सरकार ने बदल दी हैं। मंत्रियों की कारों के लिए 5 करोड़ 51 लाख रुपए का बजट पास हुआ है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा की जनता जनता कर दी बारह बाट, दिखावाजीवी भाजपा-जजपा के देखो ठाठ! माल-ए -मुफ़्त, दिल-ए-बेरहम! कई अन्य यूजर्स ने उनके सुर से सुर मिलाकर सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाईं। डॉ. मनोज नैन ने लिखा- संघ की शाखा में खिचडी बहुत खा ली अब जनता की कमाई की मुफ्त की मलाई खा रहे हैं। बहुत हुई सादगी की बात अबकी बार मर्सिडीज-लैंडक्रूजर में ऐश उड़ाओ सरकार।

रनधीर मलिक ने खट्टर सरकार को घेरते हुए लिखा- जनता का माल है, इनके बाप का नहीं है। तभी मंहगी गाड़ी खरीद रहें है। शान औ शौकत का जीवन जीवन जी रहें है। तनख्वाह देने को पैसे नहीं है और शौक बड़े बड़े। वाह रे खट्टर तेरी जान न रोंवे किसान खड़े खड़े। राजिंदर एस गिल के हैंडल से ट्वीट किया गया- ख़ुद की सुख सुविधा में कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है और गरीब किसानों के सिर फोड़े जा रहे हैं। बेशर्मी का इससे बड़ा उदाहरण और क्या होगा बेशर्म।

हालांकि, कुछ यूजर्स ने सुरजेवाला को ही आड़े हाथ लिया। एके सिंह ने लिखा- जलन क्यों हो रही है।आज सोनिया सबसे अधिक सम्पन्न महिला है क्या खुद कमाई थी? किंग जूलियन के हैंडल से ट्वीट किया गया- हिन्दुस्तान में बस जाट ही किसान है। हरियाणा, यूपी के टिकैत टाईप जाट जिनकी नेतागीरी बन्द हो गई, पंजाब के वे किसान जिनकी आढ़ती बन्द हो गई और कनाडा से इन्पोर्ट बन्द हो गया, वे ही दंगा करके किसान को बदनाम कर रहे हैं। बाकी पूरे देश का किसान मोदी के कानूनों का समर्थन करता है।