हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने दी थी गलत जानकारी? टी20 वर्ल्ड कप को लेकर मुंबई इंडियंस के कोच ने किया बड़ा खुलासा

हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने बड़ा अपडेट जारी किया है। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम को लेकर भारतीय सिलेक्टर्स सवालों के घेरे में आ गए हैं।

hardik-pandya-not-fully-fit-as-disclosed-by-ipl-team-mumbai-indians-coach-mahela-jayawardene-team-india-selectors-told-lie-for-t20-world-cup महेला जयवर्धने ने हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर अपडेट दिया है, जिसके बाद टीम इंडिया के सिलेक्टर चेतन शर्मा सवालों के घेरे में हैं (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर लगातार सवाल उठते आए हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने उनकी फिटनेस पर बड़ा खुलासा किया है। जयवर्धने ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पंड्या की गेंदबाजी को लेकर बड़ा अपडेट दिया है जिसके बाद टीम इंडिया के सिलेक्टर्स का झूठ भी उजागर हो गया है।

आपको बता दें टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या को शामिल किया गया है। टीम के चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता ने कहा था कि हार्दिक 17 अक्टूबर से संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं।

महेला जयवर्धने ने कहा है कि हार्दिक पंड्या को IPL 2021 में अगर गेंदबाजी के लिए बाध्य किया गया तो उन्हें परेशानी हो सकती है जिससे आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी उनके प्रदर्शन पर असर पड़ सकता है।

उन्होंने कल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि,’उन्होंने (हार्दिक) लंबे समय से गेंदबाजी नहीं की है, इसलिए हम हार्दिक के लिए सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं। हम हार्दिक के मामले में भारतीय टीम प्रबंधन से लगातार संपर्क में हैं।’

मुंबई इंडियंस के कोच के इस बयान के बाद अब ये सवाल उठने लगे हैं कि टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने उनकी फिटनेस को लेकर पूरी जानकारी नहीं दी थी। जयवर्धने ने आगे कहा कि,’वह आईपीएल में गेंदबाजी करेगा या नहीं, हम हर दिन के आधार पर इसका फैसला करेंगे। मुझे इस समय लगता है कि अगर हम उसे गेंदबाजी करने के लिए ज्यादा जोर देंगे तो वह शायद जूझ सकते हैं।’

गौरतलब है कि 2019 में पीठ की सर्जरी के बाद हार्दिक पंड्या लगातार फिटनेस से जूझ रहे हैं। हालांकि इसी साल फरवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ हुई सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में उन्हें थोड़ी गेंदबाजी करते देखा गया था। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के शुरुआती दो मैचों में वे टीम से बाहर रहे और अगले दो मैच वे खेले लेकिन उन्होंने गेंदबाजी नहीं की।

स्मृति मंधाना बनीं ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला, तीनों फॉर्मेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड किया अपने नाम

17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। हार्दिक पंड्या टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं। अगर वे पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो क्या उनकी जगह रिजर्व खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका मिलता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी। एक बात और जयवर्धने के बयान के अनुसार अगर हार्दि पूरी तरह फिट नहीं हैं फिर भी उन्हें स्क्वॉड में शामिल करना भारतीय चयनकर्ताओं को भी सवालों के घेरे में ला रहा है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ये है भारतीय स्क्वॉड

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।