हिंदुत्व टेरर! लड़ाके कहां हैं? रुबिका लियाक़त ने पूछा, फोटो पोस्ट कर मृणाल पांडे बोलीं- यहां है

स्वरा भास्कर के ट्वीट का जवाब देते हुए रुबिका लियाकत ने लिखा कि कहां है हिंदू टेरर? उनके ट्वीट का जवाब देते हुए मृणाल पांडे ने दो तस्वीरें साझा कीं और कहा कि यहां है।

rubika liyaquat, swara bhasker मशहूर पत्रकार रुबिका लियाकत (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपने एक ट्वीट में तालिबान के साथ-साथ हिंदू आतंकवाद का भी जिक्र किया था। अपने इस ट्वीट को लेकर स्वरा भास्कर लोगों के निशाने पर आ गई थीं। उनके इस ट्वीट पर न्यूज एंकर रुबिका लियाकत ने भी नाराजगी जाहिर की। रुबिका लियाकत ने एक्ट्रेस के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “हिंदुत्व टेरर! लड़ाके कहां हैं? रॉकेट लॉन्चर, मशीन गन के साथ घूम रहे आतंकी दिखा दीजिए। संस्कृत या हिंदी में लिखा वो कानून बता दीजिए, जहां घूंघट के बगैर औरतों के निकलने पर पाबंदी हो। अच्छा आप बस हिंदुस्तान से भाग रहे मुसलमान ही दिखा दो।”

अपने इस ट्वीट को लेकर खुद रुबिका लियाकत भी लोगों के निशाने पर आ गईं। मशहूर पत्रकार मृणाल पांडे से लेकर कॉमेडियन राजीव निगम और सोशल मीडिया यूजर ने भी रुबिका लियाकत के ट्वीट का जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मृणाल पांडे ने रुबिका लियाकत के ट्वीट का जवाब देते हुए दो तस्वीरें साझा कीं।

मृणाल पांडे द्वारा साझा की गई तस्वीर में से एक फोटो जहां जामिया से जुड़ी थी तो वहीं दूसरी तस्वीर में एक महिला महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाती नजर आ रही थी। इन फोटो को शेयर करते हुए मृणाल पांडे ने लिखा, “यहां हैं। और कुछ?” दूसरी ओर राजीव निगम ने भी रुबिका लियाकत पर तंज कसा।

रुबिका लियाकत के ट्वीट का जवाब देते हुए राजीव निगम ने लिखा, “आप सच्ची हिंदू हो बहन, अपनी बड़ी बहन पिंकी चौधरी को भी मिल लिया करो कभी कभी।” पत्रकार रविंद्र गौतम ने रुबिका लियाकत पर निशाना साधते हुए लिखा, “क्या आप नहीं जानती कि बड़े अपराध की शुरुआत छोटी-मोटी चोरी, मारपीट से ही होती है। भीड़ द्वारा दहशत दिखाकर जय श्रीराम बुलवाना क्या आतंक का हिस्सा नहीं है? “

दूसरी ओर हिदायतुल्ला नाम के यूजर ने रुबिका लियाकत के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “जंतर-मंतर पर लगता नारा आपको नहीं दिखता। कानपुर में पिटता गरीब रिक्शेवाला आपको नहीं दिखता, जिससे जय श्रीराम का नारा लगवाया जाता है। रही बात हथियारों की तो आपको आरएसएस का शस्त्र पूजन नहीं दिखता। आपको नहीं दिखेगा, क्योंकि आप सब देखकर भी अनदेखा कर रही हैं।”

वहीं सामाजिक कार्यकर्ता अमित मिश्रा ने रुबिका लियाकत के ट्वीट पर कमेंट करते हुए सुरेश चव्हाण्के की एक फोटो शेयर की, जिसमें वह हाथ में बंदूक लिये दिख रहे थे। इस फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “यह अपने आपको पत्रकार कहते हैं। हाथ में कलम की जगह बंदूक लिये हुए हैं।”