हिंसा का बचाव मत कीजिए, सुन लीजिए- डिबेट के दौरान न्यूज ऐंकर पर बिफर गए संबित पात्रा तो मिला ये करारा जवाब

आजतक के डिबेट शो ‘दंगल’ में चर्चा के दौरान संबित पात्रा न्यूज ऐंकर व पत्रकार अब्रो बनर्जी पर बिफरे हुए नजर आए। उन्होंने ऐंकर पर तंज कसते हुए कहा कि वह हिंसा का बचाव न करें।

News 18 India, Live Debate, Mamata banerjee

बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। इससे इतर बीजेपी बंगाल आईटी सेल द्वारा एक वीडियो साझा किया गया, जिसमें इंडिया टुडे के पत्रकार अब्रो बनर्जी को भाजपा द्वारा अपना कार्यकर्ता बताया गया। साथ ही कहा गया कि पश्चिम बंगाल में हिंसा के दौरान उनकी हत्या कर दी गई है। इस मामले को लेकर आजतक के शो ‘दंगल’ में संबित पात्रा से भी सवाल किया गया। हालांकि, चर्चा के दौरान ही संबित पात्रा न्यूज ऐंकर व पत्रकार अब्रो बनर्जी पर बिफरे हुए नजर आए। उन्होंने ऐंकर पर तंज कसते हुए कहा कि वह हिंसा का बचाव न करें।

शो के दौरान चित्रा त्रिपाठी ने संबित पात्रा से सवाल किया कि इंडिया टुडे के पत्रकार को अपना कार्यकर्ता बताकर किस तरह से फेक न्यूज फैलाई जा रही है? इसपर संबित पात्रा ने कहा कि अब्रो बनर्जी की तस्वीर मानिक मोइत्रा की जगह गलती से लगा दी गई थी। क्योंकि अब्रो बनर्जी ने इससे पहले बंगाल हिंसा में मारे गए लोगों पर आर्टिकल लिखा था। ऐसे में आर्टिकल में मौजूद अब्रो बनर्जी की तस्वीर, मानिक मोइत्रा की जगह आ गई थी।

संबित पात्रा के जवाब को लेकर न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी ने उनसे कहा, “जिंदा व्यक्ति को मरा कैसे घोषित कर सकते हैं आप? आप लोगों को मालूम भी है कि कितना गलत सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल किया गया था? एक व्यक्ति को प्रमाण देना पड़ रहा है कि वह इस वक्त जिंदा है। आप लोगों को इस बात का एहसास है भी या नहीं?”

ऐंकर की इस बात से भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा बिफरे हुए दिखाई दिए और उन्होंने कहा, “मुझे सुन लीजिये पहले आप, यहां पर हिंसा का बचाव मत कीजिए।” न्यूज ऐंकर के अलावा संबित पात्रा पत्रकार अब्रो बनरजी पर भी भड़के हुए दिखाई दिये। उन्होंने कहा, “आप टीएमसी के कार्यकर्ता नहीं हैं, इसलिए पत्रकारों की तरह व्यवहार कीजिए। एक बिके हुए पत्रकार की तरह व्यवहार मत कीजिए।”

भाजपा प्रवक्ता की इन बातों का चित्रा त्रिपाठी ने भी उन्हें जवाब दिया। ऐंकर ने संबित पात्रा को कहा, “यहां कोई भी हिंसा का बचाव करने नहीं बैठा है। मुझे लगता है कि तू-तू मैं-मैं में नहीं फंसते हैं, लेकिन आगे से इस तरह की चीजें साझा करने से पहले जिम्मेदारी का ध्यान रखना।” बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब डिबेट के दौरान संबित पात्रा न्यूज ऐंकर पर भड़के हुए दिखाई दिए हों।

इससे पहले भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने न्यूज ऐंकर सईद अंसारी पर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ऐंकर से कहा कि आप आम आदमी पार्टी से पहले विज्ञापन के पैसे ले लीजिए। हालांकि, उनकी इस बात पर न्यूज ऐंकर ने भी उन्हें जबरदस्त जवाब दिया था।