हेमा मालिनी को प्रपोज करने के लिए उर्दू में शायरी लिखा करते थे धर्मेंद्र, बेटियों का जिक्र करते हुए एक्ट्रेस ने सुनाया किस्सा

हेमा मालिनी ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि धर्मेंद्र उन्हें शादी के लिए प्रपोज करने के लिए उर्दू में शायरी लिखा करते थे। इसके साथ ही उन्होंने एक्टर का बर्थडे प्लान भी बताया।

Hema Malini, Dharmendra धर्मेंद्र और हेमा मालिनी (Photo- Indian Express)

एक्टर धर्मेंद्र अपना बर्थडे हेमा मालिनी और बेटियों के साथ सेलिब्रेट करने का प्लान कर रहे हैं। इस स्पेशल सेलिब्रेशन में ईशा और आहाना देओल भी शामिल होंगी। बच्चों के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि ये धर्मेंद्र के द्वारा दिया गया उन्हें सबसे कीमती तोहफा है और समय के साथ हम दोनों का प्रेम भी गहरा होता गया है। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की गिनती बॉलीवुड के पावर कपल्स में होती है।

‘पिंकविला’ के साथ बातचीत में हेमा मालिनी ने बताया कि वह लॉकडाउन में उर्दू भाषा दोबारा सीख रही थीं। इस पर आगे विस्तार से बात करते हुए, एक्टर-राजनेता ने कहा कि वह इस भाषा को अच्छे से जानती थीं। हेमा मालिनी ने कहा, ‘धरम जी ने मेरे लिए कई शायरी भी लिखी हैं। ऐसे वह अक्सर करते थे, पहले भी वो मेरे लिए कई उर्दू शायरी लिख चुके हैं।’ हेमा से जब धर्मेंद्र की किसी स्पेशल शायरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह ऐसी चीजों को गुप्त रखना ही पसंद करेंगी।

बता दें, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने साल 1980 में शादी की थी। वर्क फ्रंट की बात करें तो धर्मेंद्र करण जौहर निर्देशित फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नज़र आएंगी। हाल ही में हेमा मालिनी ‘द कपिल शर्मा शो’ में अपने बेटी ईशा के साथ आई थीं। इस शो पर हेमा ने जिक्र किया था कि उन्हें जब पता चला कि बेटियां घर का खाना खाना चाहती हैं तो वह बेहद परेशान हो गई थीं। उन्हें उस वक्त तक खाने के नाम पर कुछ भी बनाना नहीं आता था और बेटियों ने जब उनके हाथ के खाने की डिमांड की तो उन्हें इस बात का पछतावा हुआ कि आखिर उन्होंने कुछ भी बनाना क्यों नहीं सीखा।

धर्मेंद्र की शादी: हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी से पहले जितेंद्र की शादी होने वाली थी। जितेंद्र ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था। इसी के साथ वह मद्रास में सात फेरे लेने वाले थे। साथ ही इस दौरान जितेंद्र, शोभा कपूर को भी डेट कर रहे थे। धर्मेंद्र को जब इस बात का पता चला तो वह शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए थे। यहां उन्होंने दोनों की शादी रुकवा दी थी। बाद में जितेंद्र ने शोभा कपूर से शादी कर ली और धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को प्रपोज कर दिया था।