हेमा मालिनी ने अफगानिस्तान में की थी ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग, फोटो साझा कर बताया कैसे थे उस वक्त हालात

हेमा मालिनी ने हाल ही में अफगानिस्तान को लेकर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने वहां बने हालात पर दुख जताया, साथ ही फिल्म ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग से जुड़ी याद भी साझा कीं।

hema malini, hema malini tweet हेमा मालिनी ने अफगानिस्तान को लेकर किया ट्वीट (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान में लोग अपने देश को छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। दूसरी ओर सरकार ने भी तालिबान के सामने घुटने टेक दिये हैं और राष्ट्रपति गनी देशी और विदेशी नागरिकों के साथ देश छोड़कर चले गए हैं। अफगानिस्तान में मची इस अफरा-तफरी को लेकर बॉलीवुड सितारे भी खूब ट्वीट कर रहे हैं। हाल ही में हेमा मालिनी ने भी ट्वीट कर अफगानिस्तान के मंजर पर दुख जताया, साथ ही अपनी फिल्म ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग से जुड़ी यादें भी साझा कीं।

बता दें कि हेमा मालिनी और फिरोज खान स्टारर फिल्म ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। ऐसे में एक्ट्रेस ने तस्वीरें साझा कर उस दौरान वहां बने हालातों का जिक्र किया। हेमा मालिनी ने ट्वीट में लिखा, “एक वक्त पर खुशहाल, शांतिपूर्वक राष्ट्र रह चुके अफगानिस्तान के साथ इस समय जो हो रहा है, वह दुखद है।”

हेमा मालिनी ने ट्वीट में आगे लिखा, “धर्मात्मा’ की शूटिंग के दौरान अफगानिस्तान से जुड़ी मेरी कुछ यादें। मैंने फिल्म में एक बंजारन का किरदार अदा किया था और मेरे हिस्से की पूरी शूटिंग अफगानिस्तान में ही हुई थी। उस दौरान मेरे माता-पिता भी मेरे साथ थे, जिससे हमने वहां काफी अच्छा वक्त बिताया। फिरोज खान ने भी हमारा बहुत ख्याल रखा था।”

बता दें कि ‘धर्मात्मा’ की शूटिंग अफगानिस्तान में साल 1975 में हुई थी। यह पहली बॉलीवुड फिल्म थी, जिसकी शूटिंग वहां हुई थी। इस फिल्म में हेमा मालिनी के अलावा रेखा, प्रेमनाथ, डैनी डेनजोंगपा, फरीदा जलाल, रंजीत और हेलेन ने मुख्य भमिका निभाई थी। हेमा मालिनी ने अफगानिस्तान को लेकर टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू भी दिया था।

अपने इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने कहा था, “जिस काबुल को मैं जानती थी वह बहुत ही खूबसूरत था और वहां का मेरा अनुभव भी काफी शानदार था। हम काबुल एयरपोर्ट पर उतरे थे, जो उस वक्त मुंबई एयपोर्ट जितना ही छोटा था। हम पास के ही एक होटल में रुके थे। शूटिंग के लिए हम बामियां और बंद-ए-अमीर भी गए थे, लेकिन वहां से आते वक्त हमने कुछ लोगों को देखा जो बिल्कुल तालिबानियों की तरह लग रहे थे। “

हेमा मालिनी ने इंटरव्यू में आगे कहा, “उस वक्त वहां कोई भी समस्या नहीं थी। इस पूरे ट्रिप का प्रबंध फिरोज खान ने किया था और शूटिंग भी काफी अच्छे से हुई थी। खैबर पास के पास जब हमें भूख लगी तो हम एक ढाबे पर रुके। क्योंकि हम शाकाहारी हैं, इसलिए हमने प्याज के साथ रोटी खाई थी।”