10 की जगह 15 हापुस होते तो…पैसों के लिए कोड वर्ड का इस्तेमाल करते थे किशोर कुमार, बताते हुए भावुक हो गए अनु मलिक

Indian Idol 12 पर अनु मलिक ने बताया कि वो चाहते थे कि किशोर कुमार के साथ काम करें लेकिन उनकी ये ख्वाहिश अधूरी ही रह गई। अनु मलिक ने किशोर कुमार से जुड़ी एक दिलचस्प बात बताई कि वो पैसों के लिए कोड वर्ड ‘हापुस’ का इस्तेमाल करते थे।

kishore kumar, anu malik, indian idol 12

Indian Idol 12: इंडियन आइडल 12 के मंच पर इस वीकेंड लेजेंड्री सिंगर किशोर कुमार को याद किया जा रहा है। उनके बेटे सिंगर अमित कुमार बतौर मेहमान इस सिंगिंग रियलिटी शो में आ रहे हैं जहां वो अपने पिता से जुड़ी यादें कंटेस्टेंट्स और दर्शकों से शेयर करेंगे। शो से जुड़े कई प्रोमोज सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं जिनमें कंटेस्टेंट्स किशोर कुमार के गानों पर परफॉर्म करते नजर आ रहे हैं। एक प्रोमो में शो के स्पेशल जज अनु मलिक ने किशोर कुमार से जुड़ी अपनी एक याद शेयर की।

उन्होंने बताया कि उस जमाने में किशोर कुमार को अपनी फिल्म में लेने के लिए प्रोड्यूसर्स से मिन्नतें करनी पड़ती थी। अनु मलिक भी चाहते थे कि वो किशोर कुमार के साथ काम करें लेकिन उनकी ये ख्वाहिश अधूरी ही रह गई। किशोर कुमार ने उनकी फ़िल्म दांव पेंच में काम करने के लिए हां भी कह दिया था लेकिन उनका निधन हो गया जिस कारण अनु मलिक उनके साथ काम नहीं कर पाए। अनु मलिक ने किशोर कुमार से जुड़ी एक दिलचस्प बात बताई कि वो पैसों के लिए कोड वर्ड ‘हापुस’ का इस्तेमाल करते थे।

अनु मलिक ने बताया, ‘मैं एक फिल्म कर रहा था दांव पेंच और मैंने दादा (किशोर कुमार) से कहा कि सब गाने मेरे गाना। दादा मस्ती में बड़ा कमाल करते थे। बोले अरे अनु कितने हापुस देगा रे? कितने हापुस मतलब कितना पैसा आनेवाला है। मैंने कहा 10 तो कहने लगे अरे रे, रे, बस 10 हापुस..15 होते तो अच्छा होता।’

अनु मलिक ने आगे कहा, ‘उस जमाने में प्रोड्यूसर के पास जाकर भीख मांगनी पड़ती थी कि प्लीज सर मुझे किशोर दा चाहिए। वो मान गए। आरके स्टूडियो से मैंने 2:30 बजे कॉल किया और दादा ने मेरा फोन उठाया। मैंने कहा दादा 15 का इंतजाम हो गया है। परसो रिकॉर्डिंग कर रहे हैं, कल से हम तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा ठीक।’

किशोर कुमार अनु मलिक की फिल्म के लिए राजी तो हो गए लेकिन उसी दिन किशोर कुमार का निधन हो गया। अनु मलिक ने बताया, ‘मैं उनके घर पर आया तो नॉर्मली दादा का दरवाजा कभी खुला नहीं रहता है। दरवाजा खुला था, लाइट्स जल रही थीं। मैं घर पर गया मैंने दरवाजा खोला और मेरी बीबी ने मेरी तरफ देखा। मैंने उनसे कहा दादा नहीं रहे। हम दोनों खूब रोए।’ अनु मलिक किशोर कुमार को याद कर शो पर भावुक हो गए और अमित कुमार से बोले कि आपके ज़रिए किशोर कुमार हमारे बीच हैं।

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले इस शो को हर शनिवार और रविवार रात 9:30 में देखा जा सकता है। इस शो को नेहा कक्कड़, हिमेश रेशमिया और विशाल ददलानी जज करते हैं। लेकिन विशाल ददलानी की अनुपस्थिति में उनकी जगह अनु मलिक इस शो के तीसरे जज बने हैं। आदित्य नारायण इंडियन आइडल 12 को होस्ट करते हैं।