15 की उम्र में छिन गई थी रोशनी, 5 साल से कर रही थीं प्रयास, गणित पढ़ाने वालीं हिमानी यूं बनीं KBC-13 की पहली करोड़पति

15 साल की उम्र में उनके साथ एक हादसा हो गया था। एक एक्सिडेंट में उन्होंन अपनी आंखें खो दी थीं। लेकिन फिर भी उन्होंने जीवन में हार नहीं मानी और अपनी मन की आंखों से अपने लक्ष्य पर निशाना साधा।

KBC 13, Himani Bundela, Himani Bundela kbc केबीसी की पहली करोड़पति बनीं हिमानी बुंदेला (फोटो सोर्स – सोनी टीवी इंस्टा)

केबीसी 13 को उसका पहला करोड़पति मिल गया है। हिमानी बुंदेला कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 13 में 1 करोड़ रुपए का सवाल पार कर चुकी हैं और अब 7 करोड़ के सवाल के लिए आगे बढ़ने की तैयारी में हैं। दरअसल, सोनी एनटरटेनमेंट के इंस्टाग्राम से गेम शो का एक प्रोमो जारी किया गया है जिसमें इस बात का ऐलान किया गया है कि हिमानी बुंदेला इस सीजन की पहली करोड़पति हैं।

बताते चलें, हिमानी केबीसी 13 की दृष्टिबाधित कंटेस्टेंट हैं। प्रोमो में ये भी दिखाया जाता है कि अमिताभ बच्चन हिमानी से 7 करोड़ का सवाल भी पूछते हैं उसका हिमानी क्या जवाब देती हैं? और क्या वह सही जवाब देकर 7 करोड़ जीतती हैं? ये जानना काफी दिलचस्प है।

कौन हैं और क्या करती हैं हिमानी: ताज नगरी आगरा की रहने वालीं हिमानी बुंदेला गुरु गोविंद नगर आगरा में रहती हैं। विजय सिंह और सरोज बुंदेला की बेटी हिमानी को रिएलिटी शोज देखना बहुत पसंद हैं। वह हमेशा से केबीसी जैसे शोज में पार्टिसिपेट करना चाहती थीं। 9 साल की उम्र से वह केबीसी देखती आई हैं। शो को लेकर वह हमेशा एक्साइटेट रहा करती थीं। उनका भी सपना था कि एक दिन वह भी केबीसी में आएंगी और अमिताभ बच्चन से मिलेंगी।

15 साल की उम्र में उनके साथ एक हादसा हो गया था। एक एक्सिडेंट में उन्होंन अपनी आंखें खो दी थीं। लेकिन फिर भी उन्होंने जीवन में हार नहीं मानी और अपनी मन की आंखों से अपने लक्ष्य पर निशाना साधा। हिमानी ने अपनी पढ़ाई पूरी की, ह्यूमेनिटीज में ग्रेजुएशन कंप्लीट करी, डॉ शकुंतला यूनिवर्सिटी से B.Ed. किया। इसके बाद वह केंद्रीय विद्यालय नं 1 में मेथमैटिक्स की टीचर बनीं।

कब से कर रही हैं प्रयास: हिमानी का बचपन का सपना था कि वह कौन बनेगा करोड़पति शो पर जाएं और बिग बी से मुलाकात करें ऐसे में हिमानी इस शो में आने के लिए पिछले पांच साल से लगातार ट्राय कर रही थीं। इस शो का हिस्सा बनने के लिए वह रजिस्ट्रेशन के इंतजार में रहती थीं।