30 साल पहले जो हुआ उसपर गैर-जरूरी विवाद मत बनाओ- जब हेमा मालिनी ने किया था रेखा का बचाव, जानें क्या था मामला

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के मामले में रेखा का नाम घसीटे जाने पर उनकी खास दोस्त और एक्ट्रेस हेमा मालिनी उनका बचाव करते हुए नजर आई थीं।

रेखा और हेमा मालिनी एक-दूसरे की काफी अच्छी दोस्त हैं (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

लीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती लोगों के निशाने पर आ गई थीं। एक्टर के निधन के बाद रिया चक्रवर्ती पर कई गंभीर आरोप लगे थे, साथ ही एक्टर के पिता ने उनके खिलाफ पटना पुलिस स्टेशन में मामला भी दर्ज कराया था। इतना ही नहीं, सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के इस मामले को रेखा की 1990 में मुकेश अग्रवाल की शादी से भी जोड़ा गया था। हालांकि रेखा का नाम घसीटे जाने पर उनकी खास दोस्त और एक्ट्रेस हेमा मालिनी उनका बचाव करते हुए नजर आई थीं। उन्होंने रेखा का पक्ष लेते हुए 30 साल पहले हुई घटना पर गैर-जरूरी विवाद न बनाने की भी सलाह दी थी।

हेमा मालिनी ने रेखा का नाम सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती के मामले में घसीटे जाने पर कहा था, “बेचारी वो कहां से इस बीच में आ गई। इस बहस में इतनी वरिष्ठ और सम्मानित व्यक्ति को घसीटे जाना और उनकी निजता का हनन करना वाकई में बहुत गलत है।”

हेमा मालिनी ने रेखा का पक्ष लेते हुए मीडिया से आगे कहा था, “30 साल पहले जो हुआ, उसपर गैर-जरूरी विवाद बनाने या इसको बढ़ावा देने की कोई भी जरूरत नहीं है। रेखा अपनी जिंदगी बहुत ही निजी तरीके से जी रही हैं। लोगों को लंबे समय से भूली हुई उस चीज को दोबारा क्यों याद दिलाना।”

बता दें कि रेखा ने चार मार्च, साल 1990 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की थी। लेकिन शादी के छह महीने बाद रेखा ने तलाक के लिए अर्जी दे दी थी। इन बातों से परेशान होकर मुकेश अग्रवाल ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। मुकेश अग्रवाल के निधन के बाद रेखा को जहां ससुरालवालों ने ‘डायन’ कहा था तो वहीं कई बॉलीवुड कलाकार भी उनसे खिंचने लगे थे।

वहीं रेखा और हेमा मालिनी की बात करें तो दोनों के बीच दोस्ती इस कदर गहरी थी कि रेखा, मुकेश अग्रवाल से शादी करने के बाद सीधा हेमा मालिनी के घर गई थीं। मुकेश अग्रवाल को देखते हुए हेमा मालिनी ने रेखा के कानों में कहा, “अब मुझसे यह मत कहना कि तुमने इस आदमी से शादी कर ली है।”

अपने एक इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने रेखा को अपना खास दोस्त बताया था। उन्होंने कहा था कि इंडस्ट्री में उनकी एक ही खास दोस्त हैं और वह रेखा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेमा मालिनी ने रेखा और अमिताभ बच्चन को मिलवाने के लिए भी काफी कोशिशें की थीं।