300 करोड़ की सालाना सैलरी वाले लियोनल मेसी के ‘आंसू’ बिकने को तैयार, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

34 साल के इस खिलाड़ी ने 21 साल बार्सिलोना के साथ बिताने के बाद क्लब को अलविदा कहा था। अब वह अपनी नई टीम पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जेंटीना के इस 34 साल के दिग्गज फुटबॉलर ने पीएसजी के साथ दो साल का करार किया है।

Lionel Messi Paris Saint-Germain Football Club Barcelona लियोनल मेसी के बार्सिलोना से बाहर निकलने की घोषणा सभी फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक भावनात्मक क्षण था। (सोर्स- रायटर्स)

बार्सिलोना के साथ दो दशक से भी लंबा रिश्ता तोड़ने के बाद स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी पीएसजी (पेरिस सेंट जर्मेन फुटबॉल क्लब/Paris Saint-Germain Football Club) के साथ डील साइन की है। लियोनल मेसी के बार्सिलोना से बाहर निकलने की घोषणा सभी फुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक भावनात्मक क्षण था।

अर्जेंटीना के सुपरस्टार का एफसी बार्सिलोना से जाना तब और ज्यादा भावुक हो गया, जब अपने विदाई भाषण के दौरान मेसी की आंखों से आंसू छलक पड़े। जब यह महान खिलाड़ी अपने आंजब यह महान खिलाड़ी अपने आंसू नहीं रोक पाए तो उनकी पत्नी एंटोनेला ने उन्हें पोंछने के लिए एक टिशू पेपर दिया।

अब ऐसी खबरें आईं हैं कि मेसी के आंसुओं से भरा हुआ वह टिशू पेपर एक मिलियन डॉलर (करीब 7.50 करोड़ रुपए) में बिक रहा है। एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसने इस्तेमाल किए गए टिशू को इकट्ठा कर लिया है। उस व्यक्ति ने उन टिशू की बिक्री के लिए एक ऑनलाइन विज्ञापन दिया है।

मैकेडुयो नाम के इस व्यक्ति का दावा है कि मेसी का जेनेटिक भी इस टिशू में शामिल है, जो लोगों को फुटबॉल खिलाड़ी का क्लोन बनाने की अनुमति देगा। 34 साल के इस खिलाड़ी ने 21 साल बार्सिलोना के साथ बिताने के बाद क्लब को अलविदा कहा था। अब वह अपनी नई टीम पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जेंटीना के इस 34 साल के दिग्गज फुटबॉलर ने पीएसजी के साथ दो साल का करार किया है। करार की शर्त के मुताबिक, कॉन्ट्रैक्ट को दो साल के बाद बढ़ाया भी जा सकता है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि लियोनल मेसी की सालाना सैलरी लगभग 35 मिलियन यूरो (लगभग 304 करोड़ रुपए) होगी।

लियोनल मेसी की सैलरी हालांकि, ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार जूनियर (37 मिलियन यूरो यानी लगभग 322 करोड़ रुपए) से कम है। लियोनल मेसी पीएसजी के लिए 29 अगस्त या 12 सितंबर को डेब्यू कर सकते हैं।