4000 रुपए की EMI में घर ला सकते हैं Royal Enfield की एंडवेंचर टूरर Himalayan; मनमाफिक पर्सन्लाइजेशन का भी मिलता है मौका

मौजूदा समय में हिमालयन का मिराज सिल्वर वेरियंट 2,42,463 रुपए (दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत) का है। इस गाड़ी की रनिंग कॉस्ट की बात करें तो अगर आप 20 से 30 किलोमीटर रोज इस बाइक को चलाएंगे, तब प्रत्येक माह तेल पर आपको 1500 रुपए से 2500 रुपए के बीच खर्च करना होगा।

royal enfield, himalayan, re bikes रॉयल एन्फील्ड की इस एडवेंचर मोटरसाइकिल की खास बात है कि यह खराब सड़कों और दुर्गम रास्तों को बाकी बाइक्स के बरक्स आसानी से पार कर सकती है। (फोटोः royalenfield.com)

रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर टूरर बाइक हिमालयन पसंद है, पर आपके और उसके बीच बिगड़ता बजट खाई बन रहा है तब यह खबर आपकी दुविधा कम करने में मदद कर सकती है। आप एकमुश्त रकम के बजाय ईजी मंथली इंस्टॉलमेंट्स (ईएमआई) पर इसे अपना बना सकते हैं। बाइक (हिमालयन – मिराज सिल्वर) की कुल रकम का 20 फीसदी हिस्सा (लगभग 50 हजार रुपए) डाउन पेमेंट के तौर पर चुकाएं और हर महीने चार हजार रुपए की ईएमआई पर इसे घर ले आएं।

हालांकि, इस हिसाब से आपको यह ईएमआई पांच साल तक आपको भरनी होगी। साथ ही आठ फीसदी के हिसाब से ब्याज दर भी चुकानी होगी। वैसे, ईएमआई फाइनैंसर और ग्राहक के सिबिल स्कोर पर भी निर्भर करेगी। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए अपने फाइनैंसर से संपर्क साधें।

बता दें कि मौजूदा समय में हिमालयन का मिराज सिल्वर वेरियंट 2,42,463 रुपए (दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत) का है। इस गाड़ी की रनिंग कॉस्ट की बात करें तो अगर आप 20 से 30 किलोमीटर रोज इस बाइक को चलाएंगे, तब प्रत्येक माह तेल पर आपको 1500 रुपए से 2500 रुपए के बीच खर्च करना होगा।

इतना ही नहीं, बाइक पसंद करने के बाद ही आप उसे अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि कंपनी कस्टमर्स को मनमाफिक पर्सन्लाइजेशन मौका देती है। बाइक लेने वाले स्टाइल, प्रोटेक्शन और कम्फर्ट के मोर्चे पर कई चीजों को अपने हिसाब से चुनकर बाइक को नया और अलग अवतार दे सकते हैं। अच्छी बात यह है कि इस चीज का विकल्प ऑनलाइन भी मिलता है।