5G सपोर्ट के साथ भारत में जल्‍द लॉन्‍च हो सकता है Apple iPhone SE 3, जानिए क्‍या होगा खास

Apple जल्द ही iPhone SE की अपडेट सीरीज लॉन्च कर सकता है। रिपोर्टों के अनुसार, Apple अपने किफायती iPhone SE के अपडेट वर्जन को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, हालाकि स्मार्टफोन के डिजाइन में कोई विशेष बदलाव नहीं हो सकता है। इससे पहले iPhone SE के इस वेरियंट में कॉन्सेप्ट रेंडर्स ऑनलाइन लीक हुए थे।

5G सपोर्ट के साथ भारत में जल्‍द लॉन्‍च हो सकता है Apple iPhone SE 3, जानिए क्‍या होगा खास (Photo- Apple)

Apple जल्द ही iPhone SE की अपडेट सीरीज लॉन्च कर सकता है। रिपोर्टों के अनुसार, Apple अपने किफायती iPhone SE के अपडेट वर्जन को लॉन्च करने की योजना बना रहा है, हालाकि स्मार्टफोन के डिजाइन में कोई विशेष बदलाव नहीं हो सकता है। इससे पहले iPhone SE के इस वेरियंट में कॉन्सेप्ट रेंडर्स ऑनलाइन लीक हुए थे। इसकी खास बात यह है कि iPhone SE को पहली बार रंगों जैसे नारंगी, हरे और नीले रंग में देखा गया था और कैमरे में मामूली बदलाव हुए थे।

जापानी टिपस्टर Macotakara के अनुसार, Apple 5G कनेक्टिविटी और शक्तिशाली इंटर्नल के साथ एक नया iPhone SE लॉन्च करने वाला है। इस रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि Apple iPhone SE में A15 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल करेगा। खास बात यह है कि iPhone 13 सीरीज में भी A15 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। लॉन्‍च होने वाले फोन मे Qualcomm’s Snapdragon X60 5G मॉडेम हो सकता है। फोन फिजिकल सिम के साथ eSIM सपोर्ट के साथ आएगा।

IPhone SE 3 में कथित तौर पर अपने पूर्ववर्ती की तरह ही 4.7-इंच का डिस्प्ले होगा। डिस्प्ले कोने के चारों ओर मोटे बेजल्स और मोटे बॉटम और टॉप के साथ आएगा। Apple iPhone SE 3rd जनरेशन में टच आईडी और होम बटन भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें: सुरक्षा की वजह से मास्‍टरकार्ड ने लिया बड़ा फैसला! डेबिट व क्रेडिट कार्ड से हट जाएगी यह चीज
Apple से iPhone SE के साथ रंगों का एक नया सेट पेश करने की उम्मीद है, जैसा कि उसने iPhone 5c के साथ किया था। यह नारंगी, नीले और हरे जैसे चंचल रंगों में आ सकता है। iPhone SE को ये सभी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकारी कर्मचारी सतर्क! एकमुश्त मुआवजा भुगतान के नियम बदले, आप भी जानें
Apple ने पहले iPhone SE को 2020 में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन A13 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित किया गया है, यह वही चिपसेट है जो iPhone 11 सीरीज में इस्तेमाल किया गया था। आईफोन एसई में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले है। अब इस स्मार्टफोन की कीमत 30,199 रुपये हो गई है। स्मार्टफोन को लाल, सफेद और काले रंग में पेश किया गया है।