6 साल के संजय दत्त जब नरगिस से करने लगे सिगरेट पीने की जिद, सुनील दत्त ने उठा लिया था यह हैरान करने वाला कदम

संजय दत्त ने मात्र छह साल की उम्र में नरगिस के सामने सिगरेट पीने की जिद की थी। उनकी इस जिद पर पिता ने भी जबरदस्त रिएक्शन दिया था।

sanjay dutt, sunil dutt बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त और सुनील दत्त (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। संजय दत्त ने फिल्म ‘रॉकी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए थे। संजय दत्त फिल्मों से इतर ड्रग्स लेने को लेकर भी काफी चर्चा में रहे हैं। एक्टर को लेकर यह भी कहा जाता है कि वह अपने पिता की फेंकी हुई सिगरेट पिया करते थे। इतना ही नहीं, एक्टर ने छह साल की उम्र में ही अपनी मां नरगिस के सामने सिगरेट पीने की जिद की थी। उनकी इस बात पर सुनील दत्त ने भी हैरान करने वाला कदम उठा लिया था।

संजय दत्त से जुड़ी इस बात का खुलासा उनकी दोनों बहनें नम्रता दत्त और प्रिया दत्त ने अपनी किताब ‘मिस्टर एंड मिसेज दत्त’ में किया था। उन्होंने किताब में संजय दत्त से जुड़े किस्से को याद करते हुए कहा था, “एक बार पापा कश्मीर में शूटिंग कर रहे थे और इसी बीच मां और संजय उनसे मिलने के लिए कश्मीर पहुंचे।”

संजय दत्त की बहनों ने किताब में आगे बताया था, “मां का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए संजय सिगरेट पीने की जिद्द करने लगे थे।” वहीं संजय दत्त ने इस किस्से के बारे में कहा था, “उस वक्त मैं बहुत छोटा था, ऐसे में मेरी जिद्द को देखते हुए मां भी गुस्सा करने लगी थीं। लेकिन जब पापा शूटिंग करके लौटे तो उन्हें मेरी जिद के बारे में पता चला।”

संजय दत्त ने पिता के रिएक्शन के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “पापा ने कहा कि इसे पीने दो सिगरेट। उन्होंने सिगरेट सुलगाई और मुझसे कहा कि मेरी तरह कश लो। इसके बाद उन्होंने सिगरेट मेरी तरफ बढ़ा दी। उन्हें लगा था कि मेरा दम घुटने लगेगा और मैं सिगरेट फेंक दूंगा। लेकिन असल में मैं पूरी सिगरेट पी गया था।”

बता दें कि सिगरेट पीने के लिए सुनील दत्त ने एक बार संजय दत्त की जमकर पिटाई भी की थी। यह किस्सा साझा करते हुए संजय दत्त ने बताया था कि उनके पिता ने एक बार बाथरूम में उन्हें सिगरेट पीते हुए पकड़ लिया था। ऐसे में वह उन्हें कमरे में घसीटकर ले आए और उनकी जूते से पिटाई की थी। उनके अलावा खुद सुनील दत्त ने भी इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने संजय को पार्क में छुपकर सिगरेट पीते हुए पकड़ा था।