7th Pay Commission: अगले चार माह में यहां भर लिए जाएंगे खाली पड़े सरकारी पद, Group D के कर्मचारियों की होगी पक्की भर्ती

7th Pay Commission: बता दें कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में चन्नी की ओर से किया गया यह ऐलान कई मायनों में अहम हो जाता है।

7th Pay Commission, Punjab, National News 7th Pay Commission: तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः unsplash)

7th Pay Commission: पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सूबे में खाली पड़ी सरकारी नौकरियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

उन्होंने वादा किया है कि अगले चार महीनों में सभी रिक्त पदों को भर लिया जाएगा। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी बताया कि अब ग्रुप डी (चतुर्थ श्रेणी) के कर्मचारियों को कॉन्ट्रैक्ट (संविदा) के बजाय पक्की भर्ती के रूप में रखा जाएगा।

7th Pay Commission, Punjab, National News7th Pay Commission: अमृतसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी व अन्य (पीटीआई फाइल फोटो)

चन्नी ने शपथ लेने के बाद कई घोषणाएं की थीं, जिनके जरिए उन्होंने संकेत दे दिए थे कि आने वाले समय में सूबे के सरकारी कर्मियों के अच्छे दिन आने वाले हैं।

मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पहली प्रेस वार्ता में उन्होंने हड़ताली कर्मियों से अपील की थी कि वे हड़ताल खत्म कर काम पर वापस लौट आएं। बकौल सीएम, “हमें कुछ वक्त दिया जाए। सरकार कर्मचारियों की समस्या को हल करेगी।”