7th Pay Commission: इस राज्य के सरकारी कर्मियों को एडवांस होली गिफ्ट! DA में की बढ़ोतरी, बढ़कर मिलेगी सैलरी

राज्य के कानून मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रतन लाल नाथ ने कहा कि सरकार इसके लिए अगले वित्तीय वर्ष में 320 करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च करने जा रही है।

7th pay commission latest news, 7th pay commission news, 7th pay commission

7th Pay Commission’s Latest News in Hindi: त्रिपुरा के सरकारी कर्मियों को एडवांस होली गिफ्ट मिला है। उनके DA में 3% की बढ़ोतरी कर दी गई है। सूबे में ऐसा पहली बार हो रहा है। सरकार का कहना है कि कर्मियों को यह सारे लाभ 1 मार्च से मिलेंगे। अब उन्हें सैलरी बढ़कर मिलेगी। शुक्रवार को जारी सूचना में कहा गया है कि सरकारी कर्मियों को यह सारे लाभ 7th Pay Commission के मुताबिक दिए जाएंगे।

राज्य के कानून मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रतन लाल नाथ ने कहा कि सरकार इसके लिए अगले वित्तीय वर्ष में 320 करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च करने जा रही है। उनका कहना है कि इस रकम से ही कर्मियों और पेंशनर्स को 3% डीए (डेयरनेस अलाउंस) और डीआर (डेयरनेस रिलीफ) दिया जाएगा। उनका कहना है कि कर्मियों की मांग थी कि उन्हें 7th Pay Commission के तहत यह लाभ मिले। सरकार ने उनकी मांग पूरी कर दी है।

नाथ ने कहा कि उनकी सरकार लेफ्ट की गलतियों को दुरुस्त कर रही है। वाम मोर्चे की सरकार ने अपनी गलत नीतियों की वजह से राज्य के ऊपर आर्थिक बोझ डाल दिया था। अब इन्हें एक-एक करके ठीक किया जा रहा है। नाथ ने बताया कि उनकी सरकार बनने के बाद ही सरकारी शिक्षकों और कर्मियों का वेतन 7th Pay Commission के मुताबिक तय किया गया है।

कानून मंत्री का कहना है कि सरकार के इस फैसले से 1 लाख 10 हजार 517 नियमित सरकारी कर्मी, 67 हजार 809 पेंशनर्स और 12 हजार 178 डेली रेटेड वर्कर्स को लाभ मिलेगा। ध्यान रहे कि त्रिपुरा में बीजेपी-आईपीएफटी की सरकार बनने के बाद पहली बार इस तरह का कदम उठाया गया है। गठबंधन की यह सरकार 2018 से सत्तारूढ़ है। नाथ का कहना है कि उनका उद्देश्य हर व्यक्ति को सुविधा प्रदान करना है। इसकी शुरुआत कर दी गई है। नाथ का कहना है कि हमारी सरकार बनने के बाद ही फैसला किया गया था कि पिछली सरकार की गलतियों को दूर करना है।