87 भारतीयों को लेकर वतन लौटा एयर इंडिया का विमान तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की PM की तारीफ, लोगों ने पूछा- जान जोखिम में डालने वाले जवानों का क्या?

Jyotiraditya Scindia on Indian Stuck in Afghanistan: अफगानिस्तान के बिगड़ते हालातों को देखते हुए वहां फंसे भारतीयों को वापस लाने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे से एयर इंडिया का एक विमान 87 भारतीयों को लेकर वापस लौटा। विमान के नई दिल्ली पहुंचते ही नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने ट्वीट कर पीएम मोदी की सराहना करते हुए लिखा कि अफगानिस्तान के बिगड़ते हालात के बीच सरकार दृढ़ इच्छाशक्ति वाले हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हर एक भारतीय की सुरक्षित घर-वापसी के लिए प्रतिबद्ध है। सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के इस ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रियाएं के आने का सिलसिला तेज हो गया।

सोशल मीडिया यूजर्स ने पूछा कि इस मिशन में शामिल देश के जवानों के लिए आपके शब्दकोश में एक भी शब्द नहीं था क्या। हालांकि कई लोगों ने सरकार की इस कार्रवाई की सराहना भी की है। (Jyotiraditya Scindia) के ट्वीट पर कुछ ही मिनटों में लोगों के सैकड़ों कमेंट्स आ गए। कुछ एक लोग सिंधिया से दुबई की फ्लाइट शुरू होने संबंधित सवाल भी पूछ रहे थे, जिनके जवाब एयर इंडिया के वेरिफाइड हैंडल के जरिए दिए जा रहे थे।

सिंधिया के ट्वीट पर विशाल रघुवंशी नाम के एक यूजर ने लिखा कि दूसरे देशों में फंसे भारतीयों को लाने का श्रेय उन भारतीय भाई बंधुओं को भी दिया जाना चाहिए जो भारतीयों तक पहुंचने में कामयाब रहे। वहीं सनातन कुमार सनी नाम के यूजर लिखते हैं कि आज भारत की विदेश नीति इतनी सफल है कि विपरित परिस्थितियों में भी फंसे भारतीयों को वापस ला पा रहे हैं।

वहीं एक सरवेंदर तिवारी ने भी सरकार की तारीफ करते हुए लिखा है कि मुस्लिम देशों में फंसे भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने के लिए आप बधाई के हकदार हैं। इन सबसे से अलग एक यूजर दंयाल कांची का कहना है कि भारत के खुफिया विभाग पर प्रश्न उठते हैं कि वह ऐसी परिस्थितियों को पहले भांप नहीं पाया, नहीं तो कई हिंदुस्तानियों को पहले ही निकाला जा सकता था। कई यूजर्स ने सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का समर्थन सिर्फ जय हिंद करके किया।

यह भी पढ़ें: मैं-मेरी बच्ची बच गए, पर वहां सब कुछ खत्म है, मोदी को हजार बार कहूंगा शुक्रिया- रोते हुए बोले काबुल से भारत लौटे अफगान सिख MP

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन भारतीयों को शनिवार को काबुल से इंडियन एयरफोर्स के एक विमान के जरिए ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे तक लाया गया था। यहां से रविवार तड़के एयर इंडिया का एक विशेष विमान दिल्ली के लिए उड़ा, जोकि यहां करीब 11 बजे के आस-पास पहुंचा। विमान में सवार यात्रियों ने उड़ान भरते ही भारत माता के जयकारे लगाने शुरू कर दिए। उनके चेहरों पर राहत का भाव देखा जा रहा था।

The post 87 भारतीयों को लेकर वतन लौटा एयर इंडिया का विमान तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की PM की तारीफ, लोगों ने पूछा- जान जोखिम में डालने वाले जवानों का क्या? appeared first on Jansatta.