Assam Election Results 2021 Live Updates: सोनोवाल के नेतृत्व में BJP की लगातार दूसरी जीत के हैं आसार? जानें- क्या कहते हैं ताजा रुझान/नतीजे

Assam Election Results 2021, Assam Assembly Election Result 2021 Today Live Updates: मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा और एजीपी प्रमुख एवं मंत्री अतुल बोरा क्रमश: मजूली, जालुकबारी और बोकाखत से आगे चल रहे हैं।

Assam, Election Results, National Newsतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (क्रिएटिवः जनसत्ता ऑनलाइन/नरेंद्र कुमार)

Assam Election Results 2021 Live Updates: उत्तर पूर्वी राज्य असम में विस चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती चल रही है। शाम तक पूरे परिणाम आने की संभावना है। सूबे में कुल 126 विधानसभा सीटें हैं, जबकि तीन चरणों में 27 मार्च, एक अप्रैल एवं छह अप्रैल को मतदान कराया गया था। शुरुआती रूझान में बीजेपी को बहुमत के संकेत मिल रहे हैं।

Election Results 2021 Live Updates

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा और एजीपी प्रमुख एवं मंत्री अतुल बोरा क्रमश: मजूली, जालुकबारी और बोकाखत से आगे चल रहे हैं। कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख देबब्रत साइकिया और उनके सहायक रकीबुल हुसैन क्रमश: नाजिरा और समागुरी से पीछे चल रहे हैं। असम में विधानसभा की 126 सीटें हैं और बहुमत के लिए 64 सीटों की जरूरत है।

भाजपा ने प्रदेश में अगप और यूपीपीएल के साथ गठजोड़ किया है। रायजोर दल के प्रमुख एवं जेल में बंद सीएए विरोधी प्रदर्शनों के अगुआ अखिल गोगोई सिबसागर सीट से आगे चल रहे हैं। इधर मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है कि“ लोगों ने हमें आशीर्वाद दिया है। हम पक्के तौर पर कह सकते हैं कि भाजपा असम में सरकार बनाएगी। हम अपने साझेदार अगप और यूपीपीएल के साथ सत्ता में वापस आ रहे हैं।”

ECI Assembly Election Results 2021 Live Updates