Assembly Election Results 2021: प. बंगाल समेत पांच राज्यों के चुनाव परिणाम, जानें कब कहां और कैसे मिलेंगे सटीक नतीजे

West Bengal, Assam, Tamil Nadu, Kerala Election Results 2021 Date, Timings : रविवार 2 मई को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। आधे घंटे बाद से ही रुझान आने लगेंगे। हम आपको तेज और सटीक नतीजे/रुझान उपलब्ध करवाएंगे।

assembly election result, chunav, bengal

West Bengal, Assam, Tamil Nadu, Kerala Election Results 2021 Date, Timings: पश्चिम बंगाल असम और तमिलनाडु समेत पांच राज्यों में मतदान संपन्न होने के बाद सभी को परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। 2 मई (रविवार) को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। इसके आधे घंटे बाद रुझान आने लगेंगे। शाम तक तय हो जाएगा कि किस राज्य में कौन सरकार बना रहा है।

वोटों की गिनती के दौरान जनसत्ता.कॉम की वेबसाइट पर आप सबसे सटीक और तेज रुझान/नतीजे पा सकेंगे। इसके अलावा अंग्रेजी में रुझान और परिणाम जानने के लिए इंडियन एक्सप्रेस की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं। जनसत्ता के सभी सोशल प्लेटफॉर्म पर रुझान के लाइव अपडेट्स और परिणाम जारी किए जाएंगे। इसके लिए आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, लिंक्ड इन और टेलीग्राम पेज पर भी जा सकते हैं।

प्रमुख टीवी चैनलों और उनके यूट्यूब चैनल पर भी नतीजे दिखाए जाएंगे। इसके अलावा सुबह 8 बजे के बाद से ही चुनाव आयोगी की वेबाइट https://eci.gov.in/ पर भी रुझान आने लगेंगे। उम्मीद है कि शाम 3 बजे तक राज्यों की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। हालांकि हम आपको सभी सीटों पर चुनाव परिणाम आने तक हर जानकारी देते रहेंगे।

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294, तमिलनाडु की 234, असम की 126, केरल की 140 और पुदुचेरी की 30 सीटों पर मतदान हुए थे। पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा आठ चरणों में चुनाव कराए गए। इस बार यहां टीएमसी और भाजपा की टक्कर है। कई एग्जिट पोल में दिखाया गया कि पश्चिम बंगाल में फिर से ममता बनर्जी सरकार की वापसी हो सकती है। हालांकि भाजपा का दावा है कि वह 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

असम की बात करें तो एग्जिट पोल में भाजपा की स्थिति को मजबूत बताया गया। पुदुचेरी में यूपीए और केरल में एलडीएफ का पलड़ा भारी बताया गया है। एग्जिट पोल की बात करें तो तमिलनाडु में AIADMK सरकार की वापसी हो सकती है। हालांकि असली परिणाम रविवार रात तक की पता चलेंगे।