BJP की आमदनी 50% बढ़ी, आपकी? राहुल गांधी ने पूछा सवाल, लोगों ने दिए ऐसे जवाब

राहुल ने यह सवाल उस खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उठाया था, जिसमें एडीआर रिपोर्ट के हवाले से बताया गया था कि साल 2019-20 में बीजेपी की आय में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि ढेर सारा चंदा चुनावी बॉन्ड्स के जरिए आया।

rahul, bjp, india news कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी चीफ जेपी नड्डा। (फाइल फोटोः इंडियन एक्सप्रेस/पीटीआई)

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (28 अगस्त, 2021) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए पूछा कि बीजेपी की आमदनी 50 फीसदी बढ़ी, पर आपकी (जनता) में कितना इजाफा हुआ?

राहुल ने यह सवाल उस खबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उठाया था, जिसमें एडीआर रिपोर्ट के हवाले से बताया गया था कि साल 2019-20 में बीजेपी की आय में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जबकि ढेर सारा चंदा चुनावी बॉन्ड्स के जरिए आया। एडीआर की इस नई रिपोर्ट में कहा गया कि बीजेपी ने अपनी कुल आय 3,623.28 करोड़ रुपए बताई।

@VineetPunia ने कहा, “कोरोना में देशवासियों की आय घटी; पहली लहर में ही 23 करोड़ लोग ग़रीबी रेखा से नीचे चले गए पर भाजपा और उसके चंद अरबपति मित्रों की आय तेज़ी से बढ़ रही है।”

@itsmeriya123 ने लिखा, “राहुल, मोदी के समक्ष बेरोजगारी का मुद्दा उठाते है। ये अच्छा है, क्योंकि राहुल को यकीन है कि जिस प्रकार मोदी ने जन विकास द्वारा नागरिकों को बिजली, सड़क, मकान आदि प्रदान कर कांग्रेस को मुद्दा विहीन कर दिया है। बेरोजगारी का हल भी मोदी निकाल देंगे क्योंकि “मोदी है तो मुमकिन है”।”