BS6 Ninja 300 से Ducati Power Cruiser तक…मार्च में आ रही हैं ये शानदार बाइक्स

इस महीने बाइक के दिवानों के लिए कावासाकी, ट्रायम्फ, डुकाटी और होंडा के पास कुछ शानदार बाइक्स हैं।

Kawasaki, Triumph

इस महीने बाइक के दिवानों के लिए कावासाकी, ट्रायम्फ, डुकाटी और होंडा के पास कुछ शानदार बाइक्स हैं। लंबे वक्त से जिस CBR650R का इंतजार किया जा रहा था वह आ रही है इसके अलावा सबसे सस्ती ट्रायम्फ लॉन्च होने जा रही है। डुकाटी की पावर क्रूजर भी जल्द आपको देखने को मिलेगी और अगर आप एक स्पोर्टबाइक की तलाश कर रहे हैं तो निंजा 300 भी जल्द आ रही है। दूसरी ओर ZX-10R भी है जो अब ज्यादा एयरोडायनामिक है और 200 hp के साथ बाजार में आएगी। इस साल भारत में होने वाले टॉप बाइक लॉन्च की जानकारी यहां दी जा रही है।

2021 कावासाकी निंजा 300: नई निंजा 300 के लिए प्री-बुकिंग पहले ही 10,000 रुपये में ओपन है। इस महीने के आखिर में बाइक के लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। निंजा 300 में तीन कलर वैरिएंट आपको देखने को मिलेंगे। इसमें 296cc पैरालेल-ट्विन इंजन होगा जिससे 38 hp और 27 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन भी होगा। जहां BS-IV मॉडल की कीमत 3.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। उम्मीद है कि नए मॉडल की कीमत थोड़ी और ज्यादा होगी।

ट्रायम्फ ट्राइडेंट: ट्रायम्फ मोटरसाइकल इंडिया ने पिछले साल नवंबर से ही नई ट्रायम्फ ट्राइडेंट के लिए बुकिंग 50,000 रुपये में ओपन कर दी थी। दावा किया जा रहा है कि ये सबसे सस्ती ट्रायम्फ है। इस महीने बाइक की बिक्री की उम्मीद की जा रही है। बाइक में 660cc इनलाइन थ्री-सिलेंडर इंजन होगा। जिससे 80 hp और 64 Nm का टॉर्क मिलेगा। साथ ही सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन भी मिलेगा। बाइक की कीमत लगभग 7.45 लाख (एक्स-शोरूम) रहने की उम्मीद है।

होंडा CBR650R: ये बाइक होंडा CBR650F को एक स्लीकर और फास्ट अंदाज में पेश करेगी। होंडा CBR650R को जल्द ही इसका BS-VI अपग्रेड मिलने वाला है। मकैनिकल तौर पर मोटरसाइकिल काफी हद तक वैसी ही रहेगी, हालांकि, अपग्रडेडे सस्पेंशन की उम्मीद की जा सकती है। इसका मतलब ये है कि बाइक की कीमत लगभग 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से थोड़ी ज्यादा होगी।

डुकाटी डायवेल, एक्सडायवेल: जैसा कि डुकाटी इंडिया ने वादा किया गया था, डायवेल और एक्सडायवेल को 2021 की पहली तिमाही के खत्म होने से पहले लॉन्च किया जाएगा। डुकाटी की बिग बुच पॉवर क्रूजर XDiavel और इसका स्पोर्टी वर्जन Diavel की कीमत लगभग 19 लाख और 18 लाख रुपये रहने की उम्मीद है। हमें जल्द ही पता चल जाएगा कि डायवेल अभी भी 159 हॉर्सपावर बना रहा है या नहीं।

2021 कावासाकी ZX-10R: नवंबर 2020 में ZX-10R से पर्दा उठा था। बाइक में डिजाइन और स्टाइल के मामले में एक बड़ा बदलाव किया गया है। नई मोटरसाइकल में विंगलेट्स को फेयरिंग में इंटीग्रेट किया गया है। इससे 200+ एचपी और 17 प्रतिशत अधिक डाउनफोर्स मिलेगा। जिस वजह से इसमें एक लंबी विंडस्क्रीन भी है। इसकी कीमत 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है।