By-Election Results 2021 Live Updates: 10 राज्यों की 12 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतगणना शुरू; थोड़ी देर में रुझान

By-Election Results 2021 Live Updates: उत्तराखंड के अल्मोड़ा में साल्ट विधानसभा सीट पर मतगणना हो रही है। मिजोरम में सेरछिप विधानसभा सीट। राजस्थान की सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभा सीट पर भी मतों की गणना का कार्य जारी है।

By Election Results, 2021 Live Updates,कई राज्यों में हुए लोकसभा और विधानसभा के उपचुनावों के लिए आज मतों की गणना हो रही है

By-Election Results 2021 Live Updates: देश में जारी कोरोना संकट के बीच हाल ही में देश के 10 राज्यों में 2 लोकसभा और 12 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हुए थे। सभी सीटों के लिए आज मतों की गिनती का कार्य शुरू हो गया। सबसे दिलचस्प मुकाबला कर्नाटक और राजस्थान में है, जहां भाजपा और कांग्रेस एक-एक सीट पर जूझ रही हैं। राजस्थान में फिलहाल तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस को छोटी बढ़त मिली है, वहीं कर्नाटक में यही हाल भाजपा का है। उसे लगातार कांग्रेस और जेडीएस से कड़ी टक्कर मिल रही है।

नगालैंड में नोकसेन विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव में नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के उम्मीदवार को निर्विरोध चुन लिया गया। वहां से किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन नहीं किया था।

पांच राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों में क्या हैं रुझान/नतीजे, जानें

आंध्र प्रदेश के तिरुपति (सु) लोकसभा सीट और कर्नाटक के बेलगाम लोकसभा सीट के लिए भी मतों की गणना की जा रही है। केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी की मृत्यु के बाद बेलगाम लोकसभा सीट पर उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी है।  इसके अलावा कर्नाटक के बसवकल्याण तथा मास्की विधानसभा सीट के लिए भी मतदान हुए थे जहां मतों की गणना का कार्य जारी है। मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव हुए थे।

चुनाव आयोग ने घोषित किए रुझान और नतीजे, क्लिक कर जानें क्या है हाल

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में साल्ट विधानसभा सीट पर मतगणना हो रही है। मिजोरम में सेरछिप विधानसभा सीट। राजस्थान की सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ विधानसभा सीट पर भी मतों की गणना का कार्य जारी है। महाराष्ट्र के पंढरपुर-मंगलवेधा विधानसभा सीट, गुजरात के मोरवा हडफ विधानसभा सीट और झारखंड की मधुपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे।