CM योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाले पूर्व IPS का दावा- पुलिस ने गोरखपुर जाने से रोका

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर का दावा है कि वे गोरखपुर जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया है। अमिताभ ठाकुर योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चर्चा में आए हैं।

amitabh thakur, yogi adityanath, uttar pradesh elections 2022 लखनऊ में अपने आवास पर पुलिस अधिकारी से बात करते पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (सोर्स- @Amitabhthakur ट्विटर हैंडल)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चर्चा में आए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर का दावा है कि वे गोरखपुर जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया है। ठाकुर के मुताबिक उन्होंने पहले से ही 21 अगस्त को गोरखपुर जाने की घोषणा की थी और पूरा कार्यक्रम भी जारी किया था। लेकिन गोमतीनगर सीओ ने गोरखपुर जाने से मना कर दिया। 

अमिताभ ठाकुर ने अपने टि्वटर हैंडल से दो तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘4/6 रेल विहार कॉलोनी, गोमतीनगर में पुलिस घेरे में हूं। यह चिट्ठी दी पर सीओ ने जाने से मना कर दिया है। आगे की बात बताऊंगा। अरेस्ट संभव है।’ बता दें कि इन तस्वीरों में एक में अमिताभ ठाकुर महिला पुलिसकर्मी से बातचीत करते दिख रहे हैं। दूसरी तस्वीर एक पत्र की है, जिसमें उन्होंने खुद को रोके जाने की वजह पूछी है।

आपको बता दें कि अमिताभ ठाकुर ने जो कार्यक्रम जारी किया था उसके मुताबिक उन्हें 21 अगस्त की सुबह 8 बजे लखनऊ से गोरखपुर के लिए निकलना था। बस्ती, खलीलाबाद के रास्ते गोरखपुर पहुंचते। यहां गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करने वाले थे।

ठाकुर ने एक वीडियो जारी कर यह भी कहा था कि गोरखपुर दौरे के बाद वे 22 अगस्त को अयोध्या भी जाएंगे।।क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में सीएम योगी अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं। ऐसे में वे यहां भी अपनी प्राथमिक तैयारियां शुरू करेंगे। 

आपको बता दें कि अमिताभ ठाकुर को इसी साल सरकार ने अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी थी। वह लगातार केंद्र और यूपी की योगी सरकार पर हमलावर हैं। ठाकुर ने सीएम योगी द्वारा एसीआर में अंक घटाने का भी आरोप लगाया था। पिछले दिनों उन्होंने ऐलान किया था कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वे सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, चाहे सीएम योगी जिस सीट से भी चुनाव लड़ें।