Corona Crisis: दान करने के लिए भीख क्यों मांगते हो? आलिया भट्ट और विराट कोहली पर बॉलीवुड एक्टर ने कसा तंज

कई सेलेब्स हैं जो इस वक्ता कोरोना काल में लोगों की मदद को आगे आ रहे हैं। आलिया भट्ट भी लगातार लोगों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान उर्फ केआरके ने कुछ बॉलीवुड सेलेब्स पर तंज कसा है। कई सेलेब्स हैं जो दान करने..

KRK, Kamal R kHAN, कोरोना , Corona, कमाल आर खान, KRK Blast On Alia Bhatt, Virat Kohli on Corona Crisis,

कोरोना के इस संकट में बॉलीवुड सेलेब्स लोगों की मदद को हाथ आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा से लेकर अक्षय कुमार, सोनू सूद तक सभी दान और सोशल मीडिया पर हेल्पफुल जानकारी शेयर कर लोगों की मदद कर रहे हैं। वहीं आलिया भट्ट और विराट कोहली भी कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए आगे आए। विराट कोहली ने पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा संग मिल कर इस महामारी से निपटने के लिए 2 करोड़ रुपए दान किए।

वहीं आलिया भट्ट भी लगातार लोगों की मदद के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान उर्फ केआरके ने कुछ बॉलीवुड सेलेब्स पर तंज कसा है। कई सेलेब्स हैं जो दान करने के दौरान लोगों से अपील करते नजर आए कि वह भी इस नेक काम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने क्राउट फंडिंग के जरिए कोरोना राहत के लिए 11.39 करोड़ रुपये भी जुटा लिए हैं। आलिया भट्ट भी लगातार अपने ट्वीट्स में लोगो को अस्पताल बेड, दवाइयां और ऑक्सीजन से जुड़ी जानकारियां दे रही हैं।

ऐसे में केआरके ने ऐसे सेलेब्स पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘अमिताभ बच्चन 100% सही हैं। अगर आप दान कर सकते हो तो करो। नहीं तो चुप चाप बैठो। दान करने के लिए लोगों से भीख क्यों मांगत हो? कुछ समझ आया क्या आलिया भट्ट, विराट कोहली?’

Sir @SrBachchan is 100% correct. Agar Aapki Aukaat hai Daan Karne Ki Toh Karo! Nahi Toh Chup Chaap Baitho! Daan Karne Ke Liye Logon Se Bheekh Kyon Maangte Ho? Kuch Samajh Aaya Kya? @aliaa08 @imVkohli

केआरके के इस पोस्ट पर लोगों के ढेरों रिएक्शन सामने आने लगे। रिया नाम की महिला यूजर ने केआरके को जवाब दिया- उन लोगों का ऐसा करना भीख मांगना नहीं बल्कि लोगों की मदद करने के लिए दूसरों को इंस्पायर करना मकसद है। पहले तो इस बात में फर्क समझिए। कुछ लोगों की आदत होती है, न कुछ अच्छा करेंगे न करने देंगे।

निलेश नाम के यूजर ने कहा- किसी को दान मत दो, अपने अपने रिश्तेदारों की मदद करो, जिन्हें फाइनेंशियली आपकी जरूरत है। इन चक्करों में पड़ों ही मत। अहद नाम के एक अन्य यूजर ने इस यूजर के सपोर्ट में कहा- सही कहा, अपने रिश्तेदार और  आसपास के लोगों की मदद करो। बड़े सेलेब्स को कुछ नहीं पता सीरियसनेस।

ज्योतिका नाम की महिला यूजर ने केआरके से कहा- आपसे तो वो भी नहीं होता। बस 2-2 रुपये के ट्वीट से गुजारा करते हो। रविराज ने कहा- मांगने वाले मांगते हैं, देने वाले देते भी हैं। आप दोनों में से कोई भी नहीं। न लेना न देना फिर भी फोकट का ज्ञान। हाइलाइट होने के लिए कुछ भी बोलना जरूरी है क्या? एक यूजर ने कहा- ये दान नहीं बल्कि PR stunt है, अमिताभ बच्चन जी को मोदी जी और अमित शाह जी ने कहा होगा की दान करो ताकि मोदी सरकार की छवि सुधरे।

बताते चलें, अक्षय कुमार ने अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए लोगों की मदद के लिए करीब 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान करने का फैसला किया है। वहीं कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आगे आये ऋतिक रोशन ने मोटिवेशनल स्पीकर जय शेट्टी के शुरू किए Help India Breathe फंडरेजर में 15000 डॉलर्स यानी लगभग 11 लाख रुपये डोनेट किए हैं।

इसके अलावा खबर ये भी है कि ऋतिक रोशन ने कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए एक हॉलीवुड स्टार्स के साथ मिलकर 27 करोड़ रुपये जुटाए हैं। अजय देवगन ने मुंबई के शिवाजी पार्क में अपनी ओर से 20 बेड के आईसीयू की व्यवस्था की है। वहीं प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने हसबेंड निक जोनस के साथ मिलकर एक बड़ी रकम भारतीय कोरोना पीड़ितों के लिए जमा की है।