Coronavirus in India LIVE Updates: लगातार तीसरे दिन टूटा कोरोना केसों का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3.32 लाख नए केस, अब तक की सबसे ज्यादा 2263 मौतें

Coronavirus in India LIVE Updates: भारत में अब तक 13 करोड़ 54 लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज लग चुकी है। पिछले 24 घंटे में ही देश में 31 लाख वैक्सीन डोज लगाई गईं।

PM Narendra Modi, Coronavirusकोरोनावायरस के बढ़ते केसों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कई अहम बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं। (फोटो- ANI)

Coronavirus in India LIVE Updates: भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। लगातार तीसरे दिन देश में नए केसों और मौतों का रिकॉर्ड बना है। पिछले 24 घंटे में भारत में कोरोना के 3 लाख 32 हजार 730 नए केस सामने आए हैं। वहीं अब तक की सबसे ज्यादा 2263 मौतें हुई हैं। देश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 24 लाख के पार हो गई है।

इसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीन हाई लेवल मीटिंग रखने का फैसला किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे पहले मोदी ने एक आंतरिक बैठक की। इसके बाद वे उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं, जहां कोरोना के मामले सबसे ज्यादा आ रहे हैं। प्रधानमंत्री की तीसरी और अगली बैठक ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले कंपनी मालिकों के साथ होगी।

इस बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीका निशुल्क लगेगा। सोरेन ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘झारखंड राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के राज्यवासियों को कोरोना वैक्सीन राज्य सरकार द्वारा निःशुल्क लगाई जायेगी।’’ सोरेन ने अपने संदेश में आगे कहा, ‘‘इस विकट संक्रमण में लोगों की मदद के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है। मुझे विश्वास है सभी के सहयोग से हम कोरोना को फिर मात देंगे।’’ उन्होंने कहा कि लोगों के सहयोग से राज्य में कोरोना हारेगा और झारखंड जीतेगा।

वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमित संगीतकार श्रवण राठौर का बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। श्रवण के बेटे ने यह जानकारी दी। श्रवण के बेटे एवं संगीतकार संजीव राठौर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि कोविड-19 की चपेट में आने के बाद उन्हें नाजुक हालत में एस एल रहेजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। संजीव ने कहा, ”बृहस्पतिवार रात करीब सवा दस बजे श्रवण राठौर का निधन हो गया। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थन करें।”

संगीत निदेशक नदीम-श्रवण की जोड़ी बॉलीवुड में खासी मशहूर रही। नदीम-श्रवण ने 90 के दशक में ”आशिकी”, ”साजन”, ”परदेस” और ”राजा हिंदुस्तानी” जैसी फिल्मों में शानदार संगीत दिया। प्रीतम और अदनान सामी जैसी हस्तियों ने श्रवण के निधन को हिंदी फिल्म उद्योग के लिए अपूरणीय क्षति करार दिया है और संगीतकार को श्रद्धांजलि दी है।