Coronavirus India Live Updates: कर्नाटक के मुख्यमंत्री का ऐलान, 24 मई तक राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन

Coronavirus (Covid-19) India Lockdown vaccination News Live Updates: सरकार ने दावा किया है कि अगर कड़े कदम उठाए गए तो कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोका जा सकता है।

corona vaccine, virusजम्मू के एक अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाती युवती।

Coronavirus India Live Updates: केरल के बाद कर्नाटक सरकार ने भी राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला किया है। सीएम ने कहा कि राज्य में कोरोना के केस कम नहीं हो रहे हैं ऐसे में कड़ा फैसला करना पड़ रहा है। 24 मई की सुबह 6 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सुबह 6 से 10 बजे तक किराना, सब्जी और फल की दुकानें खुलेंगी। पब, होटल और बार पूरी तरह बंद रहेंगे।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश में भारी तबाही मचाई है। दो दिन पहले ही सरकार के शीर्ष वैज्ञानिक सलाहकार ने चेतावनी दी है कि भारत में कोरोना की तीसरी लहर आना तय है। ऐसे में वैक्सीन को भी अपडेट करना पड़ेगा। हालांकि आज सरकार ने कहा है कि कड़े कदम उठाकर तीसरी लहर को रोका जा सकता है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि राज्य और जिले के स्तर पर सख्ती बरती जाएगी।

सरकार ने एक बयान में कहा कि अगर सावधानी बरती गई तो हो सकता है कहीं भी कोरोना की तीसरी लहर न आए। बता दें कि शुक्रवार को कोरोना के नए 4.14 लाख मामले रिकॉर्ड किए गए। वहीं 3915 मरीजों की मौत भी हो गई। दूसरी तरफ वैक्सिनेशन भी जारी है। कई राज्यों की शिकायत है कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं मिल पा रही है इसलिए टीकाकरण रोकना पड़ रहा है।