Coronavirus India Live Updates: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से रिकॉर्ड मौत, 395 लोगों की गयी जान

Coronavirus (Covid-19) India Lockdown News Live Updates:आजतक चैनल के पत्रकार रोहित सरदाना का निधन हो गया है। खबरों के अनुसार उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ। वो कोरोना वायरस से संक्रमित थे। नोएडा के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

corona, covidकोरोना मरीज का शव ले जाते स्वास्थ्यकर्मी।(PTI Photo)

Coronavirus India Live Updates: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने अपने आप को आइसोलेट कर लिया है। इधर बिहार के मुख्य सचिव अरुण कुमार का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। कुछ ही दिन पहले उनके भाई की भी मौत कोविड-19 से हुई थी। वहीं आजतक चैनल के पत्रकार रोहित सरदाना का भी शुक्रवार को निधन हो गया है। खबरों के अनुसार उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ। वो कोरोना वायरस से संक्रमित थे। नोएडा के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था।

कोरोना वायरस से संक्रमित पूर्व अटॉर्नी जनरल एवं संवैधानिक विधि विशेषज्ञ सोली सोराबजी का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। वह 91 वर्ष के थे। सोराबजी के पारिवारिक सूत्रों ने उनके निधन की जानकारी दी। सोराबजी 1989 से 1990 तक और फिर 1998 से 2004 तक भारत के अटॉर्नी जरनल रहे थे।  उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद दक्षिण दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना नेगेटिव हो गये हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि आप सभी की शुभेच्छा और चिकित्सकों की देखरेख से अब मैं कोरोना निगेटिव हो गया हूं।  देश में जारी कोरोना संकट के बीच अदालत की तरफ से सरकार को लगातार फटकार लग रही है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सवाल किया कि निरक्षर लोग जो कोविन ऐप का उपयोग नहीं कर सकते हैं। वो वैक्सीन के लिए कैसे पंजीकरण करवाएंगे?

बताते चलें कि भारत में कोरोना का कहर जारी है, आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में  3,86,452 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान 3,498 लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है कि भारत में 1 मई से कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरुआत हो रही है। इस बीच देश के कई राज्यों में वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है। मुंबई में वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण के कार्य को तीन दिन के लिए रोक दिया गया है। दिल्ली, गुजरात, मध्यप्रदेश, ओडिशा, बिहार की तरफ से भी वैक्सीन की कमी की बात कही गयी है।