COVID-19 का कहर! 2 और प्लेयर्स पॉजिटिव, IPL 2021 सस्पेंड

जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में COVID-19 के कई मामले पाए जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया। लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस […]

IPL 2021, National News, India News

जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में COVID-19 के कई मामले पाए जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया।

लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है।’’ इसी बीच, समाचार एजेंसी ANI ने बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के हवाले से बताया कि इस बार का टूर्नामेंट सस्पेंड किया जा रहा है, जबकि पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली ने टूर्नामेंट सस्पेंड होने की बात की पुष्टि हिंदी समाचार चैनल ABP News से की।

पटेल की ओर से यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई। वहीं, खबर आई कि दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी संक्रमित हो गए। इस बीच, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने इस निर्णय को स्वागतयोग्य करार दिया। पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने भी माना कि कोरोना संकट के बीच यह फैसला सही है।

संक्रमण की चपेट में आए साहा और हैदराबाद के मैच टलने से जुड़ी खबर के संदर्भ में सनराइजर्स टीम के सूत्रों ने पीटीआई से इसकी पुष्टि की। साथ ही बताया कि पूरी टीम को अलग थलग रहने को कहा गया। सूत्रों ने आगे बताया, ‘‘उन्हें बुखार था और वह पिछले पांच दिनों से अलग थलग थे। हमें भी अपने कमरों में ही रहने के लिये कहा गया है।’’

इससे पहले, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाजी कोच एल बालाजी के पॉजिटिव पाये जाने के बाद सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया था। वहीं, सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच भी स्थगित कर दिया गया था क्योंकि केकेआर के गेंदबाजों संदीप वारियर्स और वरुण चक्रवर्ती का परीक्षण पॉजिटिव आया था।