CPL 2021: ऋषभ पंत के बल्लेबाज ने 38 गेंद में ठोकी फिफ्टी, प्रीति जिंटा के विकेटकीपर की टीम ने जीत से की अभियान की शुरुआत

हेटमायर ने 41 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौके की मदद से 54 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हेटमायर के अलावा ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ ने 15 गेंदों में 24 रन बनाए।

CPL 2021, guyana amazon warriors, cpl 2021 live streaming, Guyana Amazon Warriors vs Trinbago Knight Riders, Shimron Hetmyer, West Indies cricket team, T20 cricket, Odean Smith, Carribean premier league, GAW vs TKR, Guyana beat Trinbago, Cricket News, Twenty20, Basseterre, 1st Match of CPL 2021, CPL score, सीपीएल 2021, शिमरोन हेटमायर, ओडियन स्मिथ, गयाना अमेजन वॉरियर्स, त्रिनबागो नाइट राइडर्स, सीपीएल 2021 मैच 1, कैरेबियाई प्रीमियर लीग, वेस्टइंडीज, ट्वेन्टी ट्वेन्टी, टी20 क्रिकेट, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, क्रिकेट समाचार, गुयाना अमेजन वॉरियर्स बनाम त्रिनबागो नाइट राइडर्स, शाहरुख खान की सीपीएल टीम गयाना ने नाइट राइडर्स को 9 रन से हरा दिया और टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया। (twitter/CPL)

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 का गुरुवार को आगाज हुआ। इसका पहला मैच बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स और गयाना अमेजन वॉरियर्स के बीच खेला गया। इस मैच में गयाना ने नाइट राइडर्स को 9 रन से हरा दिया और टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया।

इस मैच में कैरेबियाई विकेटकीपर बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत के बल्ले से तूफानी पारी खेली। हेटमायर ने 41 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौके की मदद से 54 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। हेटमायर के अलावा ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ ने 15 गेंदों में 24 रन बनाए। इसी के साथ गयाना की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 142 रन बनाए।

नाइट राइडर्स के लिए सुनील नरेन और अकील हुसैन ने 2-2 विकेट लिए जबकि जेडन सील्स, रवि रामपॉल और इसुरु उदाना ने 1-1 विकेट लिए। त्रिनबागो द्वारा दिये गए मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 14 रन पर पहला विकेट खो दिया।

इसके बाद सुनील नरेन ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन जब टीम का 50 का स्कोर था तब वे आउट हो गए। इसके बाद नाइट राइडर्स के विकेट लगातार गिरते रहे। मैच के आखिरी ओवर में त्रिनबागो को 32 रन चाहिए थे, उनके 8 विकेट गिर चुके थे और गेंदबाज नवीन उल हक के सामने थे अकील हुसैन और रवि रामपॉल जैसे पुछल्ले बल्लेबाज।

लेकिन ओवर की पहली ही गेंद नो-बॉल हुई जिस पर अकील हुसैन ने छक्का जड़ दिया। यानी एक ही गेंद पर 7 रन आ चुके थे और अब भी 6 गेंदें बाकी थीं। अब 6 गेंदों में 25 रन चाहिए थे। ओवर की पहली तीन लीगल गेंदों पर दोनों बल्लेबाजों ने तीन रन ही बटोरे। यानी अब 3 गेंदों में 22 रन चाहिए थे।

चौथी गेंद पर नवीन ने रवि रामपॉल को आउट कर दिया। अब सिर्फ एक विकेट बाकी था और दो गेंदों में 22 रन चाहिए। अकील हुसैन स्ट्राइक पर थे। अंतिम दो गेंदों पर अकील हुसैन ने सबको चौंका दिया। उन्होंने इन दोनों गेंदों पर दो धमाकेदार छक्के जड़ दिए। यानी गयाना की टीम 9 रन से जीत चुकी थी लेकिन अकील हुसैन ने इस ओवर में ये जरूर दिखा दिया कि उनमें भी बल्लेबाजी का हुनर मौजूद है।