Election Exit Poll Results 2021: एक्सपर्ट ने दिलीप घोष से किया सवाल- बाहर से क्यों ला रहे नेताओं को, मिला जवाब- पार्टी की मजबूती के लिए ये जरूरी

Election Exit Poll Results 2021: उनका कहना था कि बंगाल में बीजेपी जोरदार जीत हासिल करने जा रही है। एक सवाल के जवाब में उनका दावा था कि बंगाल में सीएम बीजेपी का बनेगा।

dilip ghosh, TMC, BJP

Election Exit Poll Results 2021: आजतक पर एक्सपर्ट प्रभु चावला ने ने बंगाल बीजेपी के चीफ दिलीप घोष से सवाल किया कि दूसरे दलों के नेताओं को बाहर से क्यों ला रहे हैं। क्या बीजेपी में ऐसे लोग नहीं हैं जो चुनाव जिता सकें। उनका जवाब था कि पार्टी की मजबूती के लिए ये जरूरी है।

दिलीप घोष ने कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए जरूरी है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ा जाए। जो योग्य नेता हैं, पार्टी उनको जगह देती है। इससे काडर भी मजबूत होता है और विभिन्न विचारधारा वाले लोगों से पार्टी के भीतर का लोकतंत्र मजबूत होता है। उनका कहना था कि ये कदम पार्टी की सेहत के लिए जरूरी है।

बंगाल चुनाव के एग्जिट पोल यहां देखें
पांच राज्यों के एग्जिट पोल यहां देखें

प्रभु चावला का सवाल था कि क्या बाहर से आए नेताओं की वजह से बीजेपी के भीतर के नेता मायूस नहीं हो रहे हैं। वो लंबे समय से पार्टी को मजबूती देने में लगे थे। अब बाहर से नेता आकर पार्टी में महत्व हासिल कर रहे हैं। इससे तो भीतर के नेताओं को धक्का ही लगता है। क्या पार्टी को अपने नेताओं की क्षमता पर भरोसा नहीं है।

दिलीप घोष का कहना था कि ये चीजें केवल बहस के लिए ठीक हैं। उनका कहना था कि बंगाल में बीजेपी जोरदार जीत हासिल करने जा रही है। एक सवाल के जवाब में उनका दावा था कि बंगाल में सीएम बीजेपी का बनेगा। पार्टी के विधायक और केंद्रीय नेतृत्व जिस पर भरोसा जताएंगे वो ही बंगाल के सीएम की शपथ लेगा।

गौरतलब है कि बंगाल में बीजेपी ने ममता को ठिकाने लगाने के लिए बड़े स्तर पर चुनाव मैनेजमेंट का काम किया। उनके नजदीकी रहे लोगों को एक के बाद एक करके तोड़ा गया। कहानी मुकुल रॉय से शुरू हुई और उसके बाद बीजेपी केस कारवां में शुभेंदु अधिकारी, दिनेश त्रिवेदी जैसे नेता जुड़ते गए। इससे दीदी को तगड़ा झटका लगा।

हालांकि, बीजेपी के लिए सबसे बड़ा झटका सौरव गांगुली का चुनाव में भागीदारी करने से मना करना रहा। बीजेपी चाहती थी कि सौरव बंगाल बीजेपी की चेहरा बनें और उनको आगे करके ही ममता को चुनौती दी जाए। लेकिन सौरव ने मना कर दिया। उसके बाद डांसिंग सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती को पार्टी में शामिल कराया गया। पर ये दांव ज्यादा चला नहीं।