Garmin Enduro स्मार्टवॉच लॉन्च, इसमें है सोलर चार्जिंग, 65 दिन तक चलने की क्षमता

Garmin ने अपनी सोलर चार्जिंग वॉच लॉन्च कर दी है, जिसका नाम garmin enduro रखा है। इसकी कीमत 58,300 रुपये है। इसमें एक सोलर लेंस है, जिसे Power Glass नाम दिया है। यह स्मार्टवॉच को चार्ज करती है और बैटरी लाइफ को 65 दिन तक अधिक कर देती है।

garmin enduro price, garmin enduro

Garmin Enduro स्मार्टवॉच को सोलर चार्जिंग लेंस के साथ लॉन्च कर दिया गा है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी लाइफ को 65 दिन अधिक कर देती है। साथ ही इसमें पावर मैनेजमेंट मोड्स दिए गए हैं। इस वॉच में जीपीएस सपोर्ट के साथ कार्डियोवस्कुलर फिटनेस लेवल को ट्रैक करने के लिए VO2 Max जैसे फीचर दिए गए हैं। साथ ही इसमें यूजर्स के हार्ट रेट मॉनिटर और लोकेशन सेंड करने का ऑप्शन भी दिया गयाहै। इसमें मैसेज रिसीव और सेंड करने का भी विकल्प है।

Garmin Enduro की शुरुआती कीमत $799.99 है, जो भारत में लगभग 58,300 रुपये के बराबर है। इस कीमत में स्टील वेरियंट मिलता है। जबकि टाइटेनियम वेरियंट के लिए यूजर्स को $899.99 (लगभग 65,600 रुपये) खर्च करने होंगे। अभी यह अमेरिका में उपलब्ध है लेकिन दुनिया के अन्य देशों में कब तक उपलब्ध होगा, उसकी जानकारी नहीं दी गई है।

Garmin Enduro specifications
Garmin Enduro स्मार्टवॉच को खासतौर से एथलीट या फिटनेस के शौकीनों के लिए तैयार किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी एकबार फुल चार्ज होने पर जीपीएस मोड में 70 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करता है, जो कि सोलर क्षमता की वजह से 80 घंटे तक बढ़ सकती है। वहीं यूजर्स सोलर चार्जिंग सपोर्ट के जरिए रेगुलर यूज पर 65 दिनों तक की बैटरी लाइफ भी पा सकते हैं। स्मार्टवॉच में सोलर चार्जिंग के लिए एक लेंस दिया है, जिसका नाम Power Glass है। यह यूजर्स को सूरज की रोशन में वॉच की बैटरी लाइफ बढ़ाने में मदद करताहै। इसे इस्तेमाल करने के लिए Garmin Connect app इंस्टॉल करना होता है और फिर वॉच को उससे कनेक्ट करना पड़ता है।

Garmin Enduro display
Garmin Enduro में 1.4 इंच सनलाइट-विजिबल, ट्रांसफ्लेक्टिव मैमोरी-इन-पिक्सल (MIP) डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 280×280 पिक्सल है। इस स्मार्टवॉच में जीपीएस, GLONASS और Galileo कनेक्टिविटी के लिए ग्लोबल नेविगेशन सेटेलाइट सिस्टम (GNSS) सपोर्ट भी शामिल किया गया है।

इसमें ऑलटिमीटर, बैरोमीटर और एक 3-axis इलेक्ट्रॉनिक कम्पास भी दिया है। स्वास्थ्य की जानकारी देने के लिए इसमें ऑप्टिकल हार्ट रेट टेक्नोलॉजी के साथ-साथ पल्स ऑक्सीमेट्री सेंसर को शामिल किया गया है।ॉ

Garmin Enduro feature
Garmin Enduro में एक रिकवरी मोड दिया है, जिससे यूजर्स को इस बात का पता चलता रहेगा कि एक एक्सरसाइज से दूसरी एक्सरसाइज के बीच में कितनी देर तक आराम करना है। इस स्मार्टवॉच में ट्रेनिंग संबंधित दिशानिर्देश भी शामिल किए गए हैं। 72 ग्राम वजनी इस वॉच में बैटरी सेवर मोड भी दिया गया है।