Ind vs Eng : चौथे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन की वापसी को लेकर अंग्रेज कप्तान का बयान, कहा- ‘हम तैयार हैं’

भारत और इंग्लैंड के बीच 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी की अटकलें लग रही हैं। इसी को लेकर अंग्रेज कप्तान जो रूट ने भी साफ कर दिया है लीड्स की जीत के बाद हम आराम से नहीं बैठेंगे। हम हर चैलेंज के लिए तैयार हैं।

ind-vs-eng-england-captain-joe-root-is-ready-to-face-ravichandran-ashwin-and-other-challenges-in-oval-test ओवल टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन की वापसी को लेकर जो रूट ने कहा है कि हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं (Source: Twitter)

लीड्स में भारत को पारी और 76 रनों से मात देने के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बिल्कुल भी भारतीय टीम को हल्के में नहीं ले रहे हैं। उन्होंने जहां भारतीय टीम की वापसी को लेकर बयान दिया वहीं उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की वापसी को लेकर भी खुद को तैयार रखा है।

लॉर्ड्स में टेस्ट गंवाने के बाद मेजबान टीम ने लीड्स में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में जोरदार वापसी की। कप्तान जो रूट ने लगातार तीसरे टेस्ट मैच में सैकड़ा लगाया। इसके अलावा वे अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले अंग्रेज कप्तान भी बने।

वहीं 2 सितंबर से केनिंग्टन ओवल में खेले जाने वाले मुकाबले से पहले रूट ने साफ कर दिया है कि लीड्स की जीत के बाद हम आराम से नहीं बैठेंगे। भारतीय टीम बहुत अच्छी है और वे वापसी करने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में हम और अच्छा करने की कोशिश करेंगे और तैयार रहेंगे।

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान ने शुरुआती तीनों टेस्ट मैच से भारत के वर्तमान में बेस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखा है। ऐसे में लीड्स की हार के बाद अश्विन को वापस लाने की आवाजें उठ रही हैं और अटकलें भी हैं कि गुरुवार से होने वाले चौथे टेस्ट में अश्विन नजर आएंगे।

अश्विन की वापसी को लेकर कप्तान रूट ने कहा,’वे (अश्विन) वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं। वे बल्ले से रन बनाते हैं और विकेट लेते हैं। उनके रिकॉर्ड्स हमारे खिलाफ बल्ले और बॉल दोनों से अच्छे हैं। वे टेस्ट के लिए एक परफेक्ट और कैपेबल प्लेयर हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि,’लीड्स की जीत के बाद हम कंफर्टेबल होकर नहीं रहेंगे। हम तैयार रहेंगे और हम तैयार हैं आने वाले मुकाबलों में सभी चैलेंज का सामना करने के लिए।’

आपको बता दें मेजबान कप्तान ने अपनी टीम को लेकर पहले ही संकेत दे दिए थे। जोस बटलर पारिवारिक कारणों के चलते चौथे टेस्ट से बाहर हैं। जिसको लेकर रूट ने साफ कर दिया है कि जॉनी बेयरस्टो विकेटकीपिंग करेंगे। वहीं क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया गया है और लीड्स में चोट के कारण नहीं खेल पाए मार्क वुड भी फिट हो गए हैं।

दूसरी ओर भारतीय टीम की बात करें तो भारतीय टीम में चौथे टेस्ट के लिए बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लीड्स से सीधा अस्पताल पैर का स्कैन करवाने गए रवींद्र जडेजा और तीसरे टेस्ट में संघर्ष करते दिखे इशांत शर्मा को ओवल टेस्ट से बाहर किया जा सकता है। इसके अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को भी आराम देने की खबरें सामने आई हैं। ऐसे में देखना होगा कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ ओवल में उतरता है।