Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, रोहित, राहुल, पुजारा को आउट करने वाला गेंदबाज हो सकता है बाहर

भारत का इंग्लैंड दौरा: लॉर्ड्स में भारत से हार के दौरान अपने तेज गेंदबाज के कंधे में चोट लगने के बाद मेजबान इंग्लैंड मार्क वुड की फिटनेस को लेकर चिंतित है। दोनों टीमें तीसरे टेस्ट में 24 अगस्त से लीड्स में भिड़ेंगी।

Mark Wood India vs England mark wood injury shoulder अपने तेज गेंदबाज के कंधे में चोट लगने के बाद मेजबान इंग्लैंड मार्क वुड की फिटनेस को लेकर चिंतित है। (सोर्स- ट्विटर/विजडन)

भारत के खिलाफ 5 मैच की सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। उसके तेज गेंदबाज मार्क वुड का तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में खेलना संदिग्ध है। मार्क वुड को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कंधे में चोट लग गई थी। मार्क वुड दूसरा टेस्ट ही खेले थे। उन्होंने पहला टेस्ट नहीं खेला था। दूसरे टेस्ट में मार्क वुड ने पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे। दूसरी पारी में उन्होंने भारत के शीर्ष क्रम (रोहित शर्मा, केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा) के विकेट लिए थे।

लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में मार्क वुड ने 24 ओवर फेंके थे। उसमें उन्होंने 2 विकेट लिए। इंग्लैंड की टीम पहले ही चोटों की समस्या के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रही है। चोटिल होने के कारण स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं। बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से अनिश्चितकालीन अवकाश लिया है। अब वुड भी इस सूची में शामिल हो सकते हैं। इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को कहा, ‘चिकित्सक मार्क वुड की चोट पर नजर रखे हुए हैं। अगले दो दिनों में स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी। हम उससे और चिकित्सकों के साथ बात करके ही कोई फैसला करेंगे।’

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड बुधवार को अपनी टीम की घोषणा करने वाला है। ऐसे में सभी की निगाहें मार्क वुड के चयन को लेकर होंगी। सिल्वरवुड ने कहा कि वह मार्क वुड को तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए जबरदस्ती नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘अगर वह सही नहीं है, तो वह सही नहीं है। अगर वह मुझसे कहता है कि वह सही नहीं है, तो मैं उसकी देखभाल करूंगा।’

तीसरा टेस्ट 24 अगस्त से लीड्स टेस्ट में खेला जाना है। इंग्लैंड ने लार्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट 151 रन से गंवाया है। नॉटिघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था। वह पांच मैच की सीरीज में अभी 0-1 से पीछे है।

दूसरे टेस्ट मैच में क्रिकेट के अलावा मैदान पर स्लेजिंग का खेल भी खेला गया था। स्लेजिंग करने वाले इंग्लिश क्रिकेटर्स में मार्क वुड भी शामिल थे। वुड ने जसप्रीत बुमराह के शरीर को टारगेट करते हुए कई खतरनाक बाउंसर फेंके थे। दो बार उनकी गेंदें बुमराह के सिर पर लगी थीं। इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर की भी जसप्रीत बुमराह से किसी बात को लेकर कहा-सुनी हुई थी।