Ind vs Eng: भारतीय टीम में बड़ा बदलाव, शाहरुख खान की टीम का खिलाड़ी बना विराट सेना का हिस्सा

केनिंग्टन ओवल में भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट गुरुवार 2 सितंबर से खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए भारतीय स्क्वॉड में प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया है। प्रसिद्ध ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था।

ind-vs-eng-shahrukh-khan-franchise-ipl-kkr-player-prasidh-krishna-included-in-indian-squad-for-oval-test चौथे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में प्रसिद्ध कृष्णा को मिली जगह (Source: Twitter)

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम के स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। रिजर्व गेंदबाज के तौर पर मौजूद प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम के मुख्य दल में शामिल कर लिया गया है। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसी जानकारी साझा की है।

बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि,’टीम मैनेजमेंट की गुजारिश पर ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने प्रसिद्ध कृष्णा को केनिंग्टन ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है।’

आपको बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से ही भारत के साथ ट्रैवल कर रहे हैं। वे स्टैंडबाय गेंदबाज के तौर पर अर्जान नगवासवाला के साथ मौजूद थे। उन्हें अब 2 सितंबर गुरुवार से केनिंग्टन ओवल लंदन में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट के लिए टीम के स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

प्रसिद्ध कृष्णा ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपना भारतीय टीम के लिए वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने तीन वनडे मुकाबलों में 6 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है 54 रन देकर चार विकेट। इसके अलावा आईपीएल में वे शाहरुख खान की फ्रेंचाइजी केकेआर के लिए खेलते हैं। 31 आईपीएल मुकाबलों में 26 विकेट उनके नाम दर्ज हैं।

रवींद्र जडेजा भी हुए फिट

इसके अलावा लीड्स टेस्ट के दौरान पैर में चोट के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा मैच के तुरंत बाद अस्पताल गए थे स्कैन के लिए। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जडेजा फिट हैं और बीसीसीआई द्वारा जारी स्क्वॉड में उनका नाम भी है। जडेजा फिट हैं और अश्विन के खेलने की अटकलें हैं अब देखना होगा कल प्लेइंग इलेवन में किसे जगह मिलती है। तीन मैचों के बाद सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है।

ओवल टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्सर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, रिद्दिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यू ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।