IND vs IRE: आकाश चोपड़ा ने दी गुजरात के इस ऑलराउंडर को टीम इंडिया से बाहर करने की सलाह, कहा- वेंकटेश अय्यर को मिले मौका

ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने के कारण आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे। आकाश चोपड़ा के अनुसार वेंकटेश अय्यर को मौका मिलना चाहिए।

वेंकटेश अय्यर और ऋषभ पंत (फोटो: बीसीसीआई)

टीम इंडिया ने रविवार को डबलिन के मलाहाइड क्रिकेट क्लब मैदान में आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। दूसरा मैच मंगलवार को खेला जाएगा। टीम ने एक यूनिट के तौर पर पहले टी-20 में अच्छा काम किया। इसके बावजूद, भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना ​​​​है कि प्लेइंग 11 में बदलाव होना चाहिए। उनका मानना है कि वेकटेंश अय्यर को मौका मिलना चाहिए। टीम चाहे तो गुजरात के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बाहर कर सकती है.

ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ की फिटनेस पर सबका ध्यान होगा। उन्हें पहले टी 20 आई के लिए चुना गया था, लेकिन उन्होंने काल्फ इंजरी के कारण बल्लेबाजी नहीं की थी। कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा था कि चोट गंभीर नहीं है। इसके बाद भी हो सकता है कि टीम इंडिया कोई चांस न ले और उनकी जगह किसी और खिलाड़ी की मौका मिल जाए। चोपड़ा के अनुसार वेंकटेश अय्यर को मौका दिया जा सकता है।

चोपड़ा ने कहा, “पहला बड़ा सवाल रुतुराज गायकवाड़ की उपलब्धता का है। वह नहीं खोलेगा तो ओपनिंग कौन करेगा? मुझे लगता है कि आप वेंकटेश अय्यर को मौका देंगे। अगर वह खेलने के लायक नहीं हैं तो आपने उन्हें टीम में क्यों रखा है। आप टूरिस्ट वीजा पर नहीं जाते हैं।” वेंकटेश ने भारत के लिए अबतक 9 टी20 खेले हैं, लेकिन उनमें से किसी में भी पारी की शुरुआत नहीं की है।

guru transit 2022, jupiter transit 2022

1 साल तक इन राशियों पर रहेगी देवताओं के गुरु बृहस्पति की विशेष कृपा, आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के प्रबल आसार

Azam Khan| samajwadi party| uttar pradesh|

रामपुर लोकसभा उपचुनाव: मुस्लिम बहुल इलाकों में बीजेपी को मिले कितने वोट, आजम खान के गढ़ में कैसे बदल गया खेल, जानें

agnipath sceame | kanhaiya kumar | modi government

अग्निपथ का विरोध करने पहुंचे कन्हैया कुमार को युवाओं ने कहा- देशद्रोही, हुई मारपीट

1 साल तक इन 3 राशि वालों को मिलेगा राहु ग्रह का विशेष आशीर्वाद, आकस्मिक धनलाभ और उन्नति के प्रबल योग

आईपीएल में केकेआर के लिए बल्ले से शीर्ष क्रम में योगदान देने की वजह से वह चर्चा में आ गए। पिछले साल केकेआर के फाइनल में पहुंचने के पीछे उनका प्रदर्शन एक मुख्य कारण था। हालांकि, भारत के लिए खेले गए मैचों में वह आमतौर पर 6 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हैं, लेकिन फिर भी वह अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे और अबतक 160 से ज्यादा रन बना चुके हैं।

यही कारण है कि चोपड़ा को लगता ​​​है कि अय्यर को अक्षर पटेल की जगह लेने के लिए भी चुना जा सकता है, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन आयरलैंड में उतना प्रभावी सबाित न हों। चोपड़ा ने कहा, “मैं कह रहा हूं कि आप अक्षर पटेल के बजाय उन्हें (वेंकटेश) मौका दे सकते हैं, एक और तेज गेंदबाजी विकल्प के लिए जाएं। हार्दिक वैसे भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। विपक्षी टीम में बल्लेबाजी में गहराई की कमी को देखते हुए आपकी गेंदबाजी कमजोर नहीं होने वाली है। पटेल की तुलना में अय्यर बल्ले से अधिक उपयोगी हो सकते हैं। भले ही नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए मौका न मिले।”

चोपड़ा ने यह भी बताया कि गायकवाड़ के अनुपलब्ध होने की स्थिति में और भी विकल्प हैं, “संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी बाहर बैठे हैं, वे भी विकल्प हैं। मुझे लगता है कि संजू को मौका मिलेगा। त्रिपाठी और सैमसन दोनों ने अतीत में आईपीएल में ओपनिंग की है। हालांकि, उन्होंने इस साल के सत्र में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की। इसके अलावा वे इशान किशन के साथ वे दाएं-बाएं हाथा का संयोजन देंगे।