India vs England 3rd Test Predicted Playing 11: अश्विन की हो सकती है वापसी, रवींद्र जडेजा का कट सकता है पत्ता; ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

India vs England (IND vs ENG) 3rd Test Playing 11, Dream11 Team Prediction: लीड्स में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव हो सकता है। हेडिंग्ले में भारतीय स्पिनर्स का इतिहास शानदार रहा है और इसे देखते हुए जडेजा की जगह अश्विन की वापसी हो सकती है।

ind-vs-eng-3rd-test-probable-playing-11-predicted-playing-eleven-for-leeds-test-ravindra-jadeja-out-ashwin-comeback Ind vs Eng: लीड्स में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग 11 से जडेजा बाहर हो सकते हैं और अश्विन की वापसी हो सकती है (Source: Twitter)

India vs England 3rd Test Playing 11, Squad, Players List: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ले लीड्स में 25 अगस्त बुधवार से खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय टीम अपनी 1-0 की बढ़त को जहां मजबूत करना चाहेगी वहीं मेजबान टीम जोरदार वापसी करने के इरादे से उतरेगी। इस मुकाबले में अगर प्लेइंग इलेवन (Playing 11) की बात करें तो भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी हो सकती है।

ये मुकाबला लीड्स में खेला जाएगा और लीड्स के इतिहास में हमेशा से भारतीय स्पिनर्स का बोलबाला रहा है। इस मैदान पर गुलाम अहम ने 1952 में 7 विकेट झटके थे इसके भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले ने भी इस मैदान पर 2002 में खेले गए टेस्ट मैच में 7 विकेट लिए थे। इसके अलावा बिशन सिंह बेदी ने 1967 में 6, हरभजन सिंह ने 2002 में 4 विकेट इसी मैदान पर लिए थे।

ये सभी स्पिन गेंदबाज थे ऐसे में भारतीय टीम अपने बेस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ तीसरे टेस्ट में उतर सकती है। अगर जडेजा की बात करें तो बल्ले से जडेजा ठीक कर रहे हैं लेकिन गेंद से वे विकेट नहीं निकाल पा रहे हैं। इस सीरीज में अब तक जडेजा ने बल्ले से तीन पारियों में 99 रन बनाए हैं और सर्वाधिक स्कोर उनका 56 रहा है। लेकिन चार पारियों में एक भी विकेट वे नहीं निकाल पाए हैं।

यही कारण है कि लीड्स में भारत जडेजा की जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल कर सकता है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर फिट जरूर हैं लेकिन लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन के बाद लगता नहीं है कि भारत कोई अन्य बदलाव करेगा। मिलता-जुलता कारण ही सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ के लिए भी है कि उन्हें इंतजार करना पड़ सकता है टीम में आने के लिए।

दूसरी तरफ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी टीम में बदलाव के साफ संकेत दे दिए हैं। डॉम सिब्ली को बाहर करके डेविड मलान को टीम में बुलाया गया है वहीं 24 वर्षीय साकिब महमूद चोटिल मार्क वुड की जगह ले सकते हैं। इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड पहले से ही चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। ऐसे में इंग्लैंड के लिए अन्य विकल्पों की कमी दिख रही है।

गौरतलब है कि पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था और बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया और भारत ने 151 रनों से शानदार ऐतिहासिक जीत दर्ज की। भारत इस सीरीज में अब 1-0 से आगे है वहीं मेजबान टीम पिछड़ रही है। लीड्स का मुकाबला दिलचस्प होगा और अगर भारत जीत जाता है तो वे सीरीज हारेगा नहीं और 2-0 की बढ़त ले लेगा।

ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज ।

इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, मोइन अली, जो रूट (कप्तान), डेविड मलान, हसीब हमीद, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, साकिब महमूद, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन।