Indian Railways, IRCTC: श्री राम कृष्ण धार्मिक टूर पैकेज के जरिए कीजिए हरिद्वार से वैष्णो देवी के दर्शन, जानें टाइम टेबल

Indian Railways, IRCTC: अगर आप भगवान राम से जुड़े स्थलों के दर्शन करनी की सोच रहे हैं तो यह पैकेज आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत 20 मई से होने जा रही है। यह पैकेज 9 दिन और 10 रात का होगा।

Indian Railways, IRCTC: इंडियन रेलवे के उपक्रम रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) श्री राम कृष्ण धार्मिक टूर पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के जरिए यात्री हरिद्वार से वैष्णो देवी तक घूम सकेंगे। यात्रियों को भगवान से जुड़े ऐतिहासिक और धार्मिक जगहों की सैर करवाई जाएगी।

अगर आप भगवान राम से जुड़े स्थलों के दर्शन करनी की सोच रहे हैं तो यह पैकेज आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत 20 मई से होने जा रही है। यह पैकेज 9 दिन और 10 रात का होगा।

इस पैकेज के तहत आप 9 दिन और 10 रात की बुकिंग करा सकते हैं. यात्रा की शुरुआत 20 मई 2021 से होगी. इस पैकेज की हैं. आईआरसीटी छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए लगातार नए-नए टूर पैकेज पेश कर रहा है।

इन जगहों की कर सकेंगे सैर: हरिद्वार, ऋषिकेश, वैष्णो देवी, गोल्डन टेंपल (अमृतसर), मथुरा-वृंदावन, राम जन्म भूमि अयोध्या। इस टूर पैकेज के लिए प्रति यात्री 9,450 रुपये का भुगतान करना होगा। ऑनलाइन बुकिंग www.irctctourism.com पर की जा सकेगी।

ये हैं बोर्डिंग स्टेशन: गया, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, झारसुगुड़ा, राउरकेला, रांची, बोकारो, कोडरमा, धनबाद और पारसनाथ।

IRCTC ने शुरू किया अपना पेमेंट गेटवे: आईआरसीटीसी ने हाल में अपनी वेबसाइट को अपग्रेड किया था और अब खुद का पेमेंट गेटवे भी शुरू कर दिया है। यानी ऑनलाइन टिकट बुकिंग के दौरान पेमेंट के लिए अब बैंक के पेमेंट गेटवे पर निर्भरता खत्म हो गई है।

अब टिकट बुकिंग के दौरान यात्रियों को आईआरसीटीसी का पेमेंट गेटवे iPay इस्तेमाल करने का विकल्प मिलेगा। इसका फायदा यह है कि टिकट खरीदने वालों को बुकिंग के लिए किसी बैंक के पेमेंट गेटवे पर भुगतान में लगने वाले समय की बचत होगी।