IPL: दिनेश कार्तिक ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ बनाया शानदार रिकॉर्ड, शाहरुख खान की पूरी टीम पर लगा जुर्माना

आईपीएल 2021 के 34वें मुकाबले में केकेआर ने मंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी। इस मैच में केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वहीं कप्तान मॉर्गन समेत पूरी टीम पर जुर्माना भी लगा दिया गया।

ipl-ms-dhoni-left-behind-by-dinesh-karthik-in-most-catches-as-wicketkeeper-shahrukh-khan-full-team-kkr-fined-for-slow-over-rate कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम के ऊपर जुर्माना लगा है, दिनेश कार्तिक ने धोनी को पीछे छोड़ एक रिकॉर्ड बनाया है (Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के 34वें मुकाबले में गुरुवार को कोलकाता नाइटराइडर्स ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर एकतरफा जीत दर्ज की। इसी दौरान केकेआर के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ आईपीएल में भारतीय विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

आपको बता दें दिनेश कार्तिक ने इस मुकाबले में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर सूर्यकुमार यादव का कैच पकड़ते ही ये उपलब्धि अपने नाम की। ये उनके आईपीएल करियर में विकेटकीपर के तौर पर 115वां कैच था। इससे पहले एमएस धोनी के नाम विकेट के पीछे 114 कैच दर्ज थे।

हालांकि आज धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से है। इस मुकाबले में धोनी एक बार फिर कार्तिक को पीछे छोड़ नंबर एक स्थान कब्जा सकते हैं।

आईपीएल में सर्वाधिक कैच लेने वाले भारतीय विकेटकीपर

  • दिनेश कार्तिक- 115
  • महेंद्र सिंह धोनी- 114
  • नमन ओझा- 65
  • पार्थिव पटेल- 65
  • ऋद्धिमान साहा- 59

वहीं जीत की खुशखबरी के बीच शाहरुख खान की कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए एक बुरी खबर ये आई की उनके कप्तान इयोन मॉर्गन पर स्लो ओवर रेट के लिए 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा प्लेइंग इलेवन के सभी खिलाड़ियों पर उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत यानी लगभग 6-6 लाख का जुर्माना निर्धिारित किया गया।

आईपीएल प्रबंधन द्वारा जारी ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया कि,’इस सीजन में टीम (केकेआर) को दूसरी बार स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया है। परिणामस्वरूप कप्तान इयोन मॉर्गन पर 24 लाख का जुर्माना और टीम के सभी खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 प्रतिशत (6 लाख रुपए) जुर्माना लगाया जा रहा है।’

गौरतलब है इससे पहले राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को भी पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया था। उनके ऊपर पहली बार दोषी पाए जाने के कारण 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा था।