IPL 2021: अगले मैच में खेलेंगे हार्दिक पंड्या? मुंबई इंडियंस के मेंटर ने भारतीय ऑलराउंडर को लेकर दिया बड़ा अपडेट

हार्दिक पंड्या 2019 में सर्जरी के बाद से लगातार फिटनेस से जूझ रहे हैं। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में उन्हें मुंबई इंडियंस के लिए दोनों मुकाबलों में खेलते हुए नहीं देखा गया था। इसे लेकर टीम के मेंटर जहीर खान ने बड़ा अपडेट शेयर किया है।

ipl-2021-hardik-pandya-mumbai-indians-allrounder-likely-to-be-fit-and-available-for-next-match-against-rcb-updated-by-mentor-zaheer-khan हार्दिक पंड्या IPL 2021 के दूसरे चरण में दोनों मुकाबले से बाहर रहे हैं (Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां सीजन जारी है। मुंबई इंडियंस और भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या दूसरे चरण के शुरुआत दो मुकाबलों में खेलते नहीं दिखे हैं। ऐसे में हर किसी के मन में उनकी फिटनेस और आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर चिंता है। इसी को लेकर टीम के मेंटर जहीर खान ने बड़ा अपडेट दिया है।

जहीर खान ने कहा है कि,’उन्होंने प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया है। हम आशा करते हैं कि वे अब पूरी तरह फिट हैं और अगले मुकाबले में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।’

आपको बता दें मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला अब रविवार यानी 26 सितंबर को विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से होगा। जहीर खान की अपडेट के मुताबिक हार्दिक पंड्या कल के मुकाबले में खेलते नजर आ सकते हैं।

इससे पहले मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने कहा था कि फ्रेंचाइजी ऑलराउंडर हार्दिक के वर्कलोड को मैनेज करते हुए टीम इंडिया की जरूरतों को भी देख रही है। उन्होंने कहा था कि फ्रेंचाइजी भारतीय टीम की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हार्दिक को मैदान में उतारने में जल्दबाजी नहीं दिखाएगी।

गौरतलब है कि पिछले साल पीठ के ऑपरेशन के बाद हार्दिक पंड्या ने बहुत कम ही गेंदबाजी की है। वे लगातार 2019 में सर्जरी के बाद से इंजरी से जूझ रहे हैं। टीम इंडिया में वापसी के बाद भी उन्हें लम्बे स्पेल में गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया है। पिछले साल आईपीएल में भी वे गेंदबाजी करते नहीं दिखे थे।

अगर मुंबई इंडियंस की बात करें तो टीम ने अब तक इस सीजन में अभी तक 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 5 बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। पांच बार की चैंपियन टीम का यूएई में जारी दूसरे चरण में अभी तक खाता भी नहीं खुला है।

पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 रनों और उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराया। पॉइंट्स टेबल में डिफेंडिंग चैंपियंस इस वक्त छठे स्थान पर हैं।