IPL 2021 ऑक्शन में नहीं बिके विकेटकीपर ने द हंड्रेड में मचाया तूफान, 20 गेंद में ठोकी फिफ्टी; 5 मैच बाद जीती टीम

आईपीएल (IPL) 2021 की नीलामी में अनसोल्ड रहे न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड टूर्नामेंट में अपने बल्ले से तूफान मचा दिया है। उन्होंने 20 गेदों में पचासा जड़ हर किसी का ध्यान आकर्षित किया है।

ipl-2021-auction-unsold-newzealand-wicketkeeper-batsman-glenn-phillips-fires-with-20-balls-half-century-for-his-team-welsh-fire-in-the-hundred IPL में नहीं बिके विकेटकीपर ने इंग्लैंड में मचाया कोहराम, 20 गेंद में ठोकी फिफ्टी (Source: Twitter)

इंग्लैंड में जारी द हंड्रेड (The Hundred) टूर्नामेंट में एक के बाद एक कई बेहतरीन परफॉर्मेंस देखने को मिल रही हैं। कई खिलाड़ी लगातार अपने को इस प्लेटफॉर्म पर साबित कर रहे हैं उसी कड़ी में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर ग्लेन फिलिप्स ने भी आईपीएल में नहीं चुने जाने के बाद इस टूर्नामेंट में खुद को 20 गेंदों पर पचासा ठोकते हुए साबित किया है।

आपको बता दें ग्लेन फिलिप्स कीवी मूल के खिलाड़ी हैं और इस टूर्नामेंट में वे वेल्श फायर (Welsh Fire) की ओर से खेल रहे हैं। बुधवार को खेले गए मुकाबले में उन्होंने लंदन स्पिरिट (London Spirit) के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं। उन्होंने 20 गेंद पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया।

फिलिप्स ने अपनी 35 गेंदों की पारी में 80 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के भी जड़े। फिलिप्स की इस तूफानी पारी की बदौलत उनकी टीम वेल्श फायर 5 मैचों बाद अपना कोई मुकाबला इस टूर्नामेंट में जीत पाई है।

इस जीत के साथ इंग्लिश खिलाड़ी बेन डकेट (Ben Duckett) के नेतृत्व वाली टीम वेल्श फायर प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर आ गई है। 8 में से 3 मुकाबलों में जीत और 5 मुकाबलों में हार के बाद टीम के 6 अंक हैं। वहीं इस सूची में पहले स्थान पर 12 अंकों के साथ बर्मिंघम फिनिक्स काबिज है।

कल के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के वनडे और टी-20 कप्तान इयॉन मॉर्गन की कप्तानी वाली लंदन स्पिरिट ने 100 गेंदों पर 163 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेल्श फायर की टीम की तरफ से शुरुआत बेहद ही खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाजी बिना खाता खोले आउट हो गए। टीम का स्कोर था 2 विकेट पर 2 रन। फिर कप्तान डकेट भी जल्दी आउट हो गए और स्कोर हो गया 3 विकेट पर 20 रन।

इसके बाद पारी को संभाला ग्लेन फिलिप्स लियोस दू प्लूये (Leos Du Plooy) ने। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 93 रन जोड़कर टीम को शुरुआती झटकों से उबार दिया था। फिलिप्स ने इस साझेदारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और आउट होने से पहले 35 गेंदों पर 80 रन ठोक दिए। इसके बाद प्लूये, कोब आदि खिलाड़ियों ने योगदान देते हुए टीम को पांच मैचों के बाद 3 विकेट से आखिरकार जीत दिला दी।

फिलिप्स के इंटरनेशनल करियर पर एक नजर

ग्लेन डोमिनिक फिलिप्स ने अपने देश न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने 25 टी20 खेलते हुए 506 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। फिलिप्स का सर्वाधिक टी-20 स्कोर है 108 रन। इसके अलावा उन्होंने एक टेस्ट मैच भी खेला है जिसमें एक अर्दध्शतक के साथ उनके कुल 52 रन हैं।