IPL 2021: कार्तिक त्यागी का वो आखिरी ओवर जिसने प्रीति जिंटा की टीम से छीनी जीत, संजू सैमसन ने स्टार गेंदबाज को बताया ब्रेट ली; देखें Video

आईपीएल 2021 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 2 रन से मात दी। संजू सैमसन की टीम की इस रोमांचक जीत के हीरो रहे युवा भारतीय गेंदबाज कार्तिक त्यागी। उन्होंने आखिरी ओवर में सिर्फ 1 रन देकर दो विकेट लिए और चार रन डिफेंड कर लिए।

ipl-2021-kartik-tyagi-last-over-snatches-victory-from-jaw-of-preity-zinta-punjab-kings-rajasthan-royals-won-by-2-runs-watch-video आईपील 2021 के 32वें मैच में हीरो बने कार्तिक त्यागी ने 4 ओवर में 29 रन देकर लिए दो विकेट (सोर्स- ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 के 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 2 रनों से हरा दिया। पंजाब किंग्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 4 रन बनाने थे और गेंद थी भारतीय युवा पेसर कार्तिक त्यागी के हाथों में। भारतीय गेंदबाज ने हीरो बनने का मौका नहीं छोड़ा और आखिरी ओवर में सेट बल्लेबाज निकोलस पूरन को आउट कर सिर्फ एक रन दिया। इसी के साथ आईपीएल 2021 में ये राजस्थान की चौथी जीत थी।

राजस्थान रॉयल्स ये मुकाबला गंवा चुकी थी और पंजाब किंग्स के खेमे को विनिंग मोमेंट का इंतजार था। इसी बीच कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर फेंकते ही प्रीति जिंटा की इस टीम के जज्बात ही बदल दिए।

चार रन डिफेंड करने उतरे कार्तिक ने आखिरी ओवर में ना ही सिर्फ एक रन दिया बल्कि सेट बल्लेबाज निकोलस पूरन (32) और दीपक हूडा (0) को भी आउट किया।

मैच के बाद हर जगह कार्तिक त्यागी के चर्चे थे। सोशल मीडिया पर हर फैन उनका आखिरी ओवर देखने को बेताब था। जिसके कई अलग-अलग वीडियो और वीडियो मीम्स सामने आए। इसके अलावा ड्रेसिंग रूम में भी उनकी जमकर सराहना हुई।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने उन्हें दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई पेसर ब्रेट ली की उपाधि दे दी। इसके अलावा साथी खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने भी कहा कि आज कैमरा तो कार्तिक के आगे ही रहेगा।

निश्चित ही कैमरा कार्तिक के आगे रहना भी चाहिए। आसान नहीं होता टी20 के आखिरी ओवर में 10,20 रन भी डिफेंड करना। वहीं इस भारतीय गेंदबाज ने चार रन डिफेंड करके अपनी टीम को हारा हुआ मैच जिताया है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है जिसमें कप्तान सैमसन और यशस्वी जायसवाल कार्तिक त्यागी की तारीफें कर रहे हैं।

आपको बता दें 21 सितंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के तीसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 185 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा शेड्यूल

कार्तिक त्यागी राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे। उन्होंने अपने तीन ओवर में 28 रन दिए थे जिसके बाद आखिरी ओवर में उन्होंने 1 रन देकर दो विकेट झटके। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

गौरतलब है इस सत्र के पहले मुकाबले में जब ये दोनों टीमें आमने-सामने थीं उस वक्त पंजाब किंग्स ने चार रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी। उस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 119 रनों की पारी खेली थी लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। उस हार का बदला आज पंजाब किंग्स से कार्तिक त्यागी ने ले लिया है।