IPL 2021: दूसरे चरण के लिए राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए वेस्टइंडीज के ये दो धाकड़ खिलाड़ी, एक मुंबई इंडियंस के लिए कर चुका है कमाल

IPL 2021 के दूसरे लेग के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर के रिप्लेसमेंट के लिए विदेशी खिलाड़ियों का चयन कर लिया है। पहले ग्लेन फिलिप्स को टीम में जगह मिली इसके बाद वेस्टइंडीज के इविन लुईस और ओशेन थॉमस को भी टीम में शामिल किया गया है।

ipl-2021-rajasthan-royals-include-westindies-players-oshane-thomas-and-evin-lewis-for-remainder-of-tournament IPL 2021 के बचे हुए मुकाबलों के लिए इविन लुईस और ओशेन थॉमस को राजस्थान रॉयल्स ने शामिल कर लिया है (Source: twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का दूसरा लेग 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है। टूर्नामेंट के बचे हुए मुकाबलों के लिए कई टीमों के समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। वहीं इसी बीच राजस्थान रॉयल्स में भी काफी उथल-पुथल देखने को मिली है। दरअसल बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर पहले से ही टीम से बाहर थे इसके बाद जोस बटलर ने भी पारिवारिक कारण के चलते अपना नाम वापस ले लिया। ऐसे में टीम के लिए खिलाड़ियों को लेकर समस्या खड़ी हो गई थी।

इसी को लेकर फ्रेंचाइजी ने जहां पहले द हंड्रेड में कमाल करने वाले कीवी विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया था। वहीं अब टीम ने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज इविन लुईस और तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस को टीम में जगह दी है।

गौरतलब है कि ओशेन थॉमस इससे पहले भी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहे चुके हैं। 2019 और 2020 के यूएई संस्करण में थॉमस टीम का हिस्सा था। लेकिन 2021 में उन्हें रिलीज किया गया था। अब एक बार फिर से थॉमस को टीम में जगह मिली है जिसकी जानकारी फ्रेंचाइजी द्वारा ट्विटर पर दी गई।

इसके अलावा प्रेस रिलीज जारी करते हुए भी फ्रेंचाइजी द्वारा बताया गया कि, ‘आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स द्वारा रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों के फाइनल सेट की घोषणा कर दी गई है। वेस्टइंडीज के इविन लुईस और ओशेन थॉमस आईपीएल 2021 के बचे हुए मुकाबलों के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे।’

आपको बता दें इविन लुईस का आईपीएल करियर शानदार रहा है। उन्होंने 2018 और 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। इस दौरान उन्होंने ओपनिंग करते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी। लुईस ने मुंबई इंडियंस के लिए 16 पारियों में 430 रन बनाए हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 65 रहा है और दो अर्धशतक भी उनके नाम दर्ज हैं।

इसके अलावा ओशेन थॉमस जो वर्तमान में सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) में बारबाडोस रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 2018 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। 2019 में उन्हें इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द इयर भी चुना गया था। आईपीएल में भी वे इससे पहले 2019 और 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने चार मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं।