IPL 2021: दूसरे लेग से पहले दिल्ली कैपिटल्स को मिली खुशखबरी, टूर्नामेंट में टीम को मिलेंगी इन दिग्गज की सेवाएं

कोहनी की चोट से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईपीएल 2021 के दौरान वापसी कर सकते हैं। श्रेयस अय्यर पहले ही ठीक होकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में खेलने के लिए तैयार हैं। वह दिल्ली कैपिटल्स के बिना ही दुबई पहुंच चुके हैं।

Steve Smith Shreyas Iyer IPL 2021 Delhi Capitals कोहनी की चोट से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईपीएल 2021 के दौरान वापसी कर सकते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2021 का दूसरा चरण शुरू होने में अब एक महीने का समय बचा है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को एक खुशखबरी मिली है। उसके दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टूर्नामेंट के दूसरे चरण में टीम को अपनी सेवाएं दे सकते हैं। स्टीव स्मिथ अभी कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं।

पीटीआई की खबर की मानें तो ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईपीएल 2021 के दौरान वापसी कर सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनकी वापसी दिल्ली कैपिटल्स के लिए निश्चित रूप से बोनस है, क्योंकि श्रेयस अय्यर पहले से ही टीम को अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। वह अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के बिना ही दुबई पहुंच चुके हैं। यह जानकारी दिल्ली कैपिटल्स के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने दी है।

टीम से पहले ही श्रेयस अय्यर के दुबई पहुंचने की वजह भी सामने आ गई है। नाम नहीं उजागर करने की शर्त पर वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, जी हां, श्रेयस पहले ही दुबई पहुंच चुके हैं। वह क्वारंटीन से जुड़े सभी प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगस्त के अंत तक दुबई जाएगी, लेकिन अय्यर ट्रेनिंग शुरू करना चाहते हैं। वह टीम के साथ कैंप शुरू होने से पहले पूरी तरह से लय और फिटनेस हासिल करना चाहते हैं।

बाईं कोहनी में चोट के कारण स्मिथ वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर नहीं गए थे। वह अब फिट हो रहे हैं। उन्होंने न्यू साउथवेल्स में नेट्स पर काफी अभ्यास किया। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, ‘वह आईपीएल की बहाली पर खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।’ स्मिथ को पिछले साल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने दो करोड़ 20 लाख रुपए में खरीदा था।

कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2021 को मई में स्थगित कर दिया गया था। इसके बाकी मैच अब 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने हैं। इसके दो दिन बाद ही यूएई में टी20 विश्व कप खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर्स के कप्तान एरोन फिंच को लेकर भी खबर आई है कि वह भी टी20 विश्व कप से पहले फिट हो जाएंगे।

फिंच ने बुधवार को वेबसाइट से कहा, ‘स्मिथ तेजी से फिट हो रहा है। वह नेट्स पर समय बिता रहा है और पूरी सावधानी भी बरत रहा है।’ फिंच के बाएं घुटने का हाल ही में आपरेशन हुआ है। उन्हें विश्व कप से पहले फिट होने की उम्मीद है । उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा यकीन है कि विश्व कप से पहले फिट हो जाऊंगा। अब मुझे दर्द नहीं है।’ ऑस्ट्रेलिया पिछले साल लगातार पांच टी20 सीरीज गंवा चुका है। उसने 21 में से सिर्फ 6 मैच ही जीते हैं।