IPL 2021: प्रीति जिंटा की टीम ने दूसरे चरण की शुरुआत से पहले मांगे सुझाव, लोगों ने कहा- केएल राहुल पर मत डालो दबाव

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है। उससे पहले प्रीति जिंटा की आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर ने ट्विटर पर लोगों से सुझाव मांगे हैं।

ipl-2021-preity-zinta-punjab-kings-ask-for-suggestions-before-uae-leg-wasim-jaffer-fans-asked-kl-rahul-to-play-freely-and-open-with-chris-gayle IPL 2021 के दूसरे चरण के लिए पंजाब किंग्स ने सोशल मीडिया पर सुझाव मांगे हैं (Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में होने जा रही है। कई टीमें अपनी रणनीतियां बनाने में जुटी हैं। इसी बीच प्रीति जिंटा की आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने सोशल मीडिया पर लोगों से सुझाव भी मांगे हैं। टीम के बैटिंग कोच और दिग्गज भारतीय क्रिकेटर रहे वसीम जाफर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट के जरिए सुझाव मांगे हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने लिखा कि,’आईपीएल के दोबारा शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स के लिए क्या कोई सुझाव हैं? देखते हैं शायद कुछ उपयोगी चीज निकल कर आए।’ भारतीय दिग्गज के इस पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिए। ज्यादातर लोगों ने कप्तान केएल राहुल पर से दबाव हटाने की बात कहते हुए क्रिस गेल से ओपनिंग करवाने की मांग की।

आपको बता दें पहले सत्र में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने टीम के लिए पारी की शुरुआत की थी। वहीं क्रिस गेल को नंबर तीन पर खेलते हुए देखा गया था। इसी को लेकर लोगों ने क्रिस गेल से ओपनिंग करवाने की मांग उठाते हुए केएल राहुल पर से दबाव हटाने की बात कही है।

गौरतलब है कि पहले सत्र या पिछले सीजन की बात करें तो केएल राहुल कई बार अकेले एक छोर पर डटे रहकर टीम की डगमगाती पारी को संभालते नजर आए हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस का मानना है कि राहुल अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पाते हैं और पारी को संभालने में ही लगे रहते हैं।

अगर पहले चरण में टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। इसका सबसे बड़ा कारण रहा है मध्यक्रम की खराब बल्लेबाजी भी। टीम ने पहले चरण में 8 मुकाबले खेले जिसमें से 5 में उसे हार और सिर्फ तीन में जीत मिली। 6 अंकों के साथ केएल राहुल की अगुआई वाली ये टीम अंकतालिका में छठे स्थान पर है।

दूसरे चरण में पंजाब किंग्स अपना पहला मुकाबला 21 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं दूसरे चरण के लिए टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। पंजाब किंग्स के प्रमुख तेज गेंदबाज जे रिचर्डसन और रिले मेरेदिथ पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे इसके बाद डेविड मलान ने हाल ही में अपना नाम दूसरे चरण से वापस लिया था।

IPL: कैरेबियाई क्रिकेटर्स पर लट्टू हुईं फ्रेंचाइजीज, पहले से दूसरे चरण तक के सफर में इतनी बदल गईं टीमें; देखें पूरी लिस्ट

ऐसे में एक और तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने टीम में मेरेडिथ की जगह ली, जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद को जे रिचर्डसन के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के ऐडेन मार्करम को मलान की जगह टीम में शामिल किया गया है।

दूसरे चरण के लिए पंजाब का नया स्क्वॉड इस प्रकार है:-

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रबसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल, दर्शन नालकांडे, क्रिस जॉर्डन , आदिल राशिद, शाहरुख खान, नाथन एलिस, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, एडेन मार्करम।