IPL 2021: प्रीति जिंटा की टीम में शामिल हुआ इंग्लैंड का यह दिग्गज स्पिनर, पिछले 10 मैच में चटका चुका है 19 विकेट

आईपीएल 2021 में अब तक हुए मुकाबलों के आधार पर पंजाब किंग्स पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर है। संयुक्त अरब अमीरात में उसका अभियान 21 सितंबर से शुरू होगा। वह दुबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले से अपने यूएई चरण की शुरुआत करेगी।

Adil Rashid Preity Zinta IPL PBKS IPL 2021 Punjab Kings Indian Premier League प्रीति जिंटा की सह-मालिकाना हक वाली आईपीएल की फ्रैंचाइजी ने अपने ट्विटर अंकाउंट पर आदिल राशिद को टीम में शामिल करने का ऐलान किया।

पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के यूएई चरण के लिए आदिल राशिद को एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित किया है। 33 साल के इंग्लैंड के लेगस्पिनर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन की जगह लेंगे। झाए रिचर्डसन और उनके हमवतन रिले मेरेडिथ दुनिया की सबसे महंगी टी20 क्रिकेट लीग के दूसरे चरण से हट गए हैं।

आदिल राशिद ने पिछले 10 मैच में 19 विकेट झटके हैं। उनका द हंड्रेड में भी प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। वह द हंड्रेड मेन्स कॉम्पिटिशन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों गेंदबाजों में संयुक्त रूप से शीर्ष पर रहे थे। प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने प्रतिस्थापन खिलाड़ी के तौर पर नाथन एलिस के साथ करार करने की बात पहले ही बता दी थी। अब आदिल राशिद के साथ कराने के साथ ही उसके 8 विदेशी खिलाड़ियों का कोटा पूरा हो गया है।

राशिद इससे पहले कभी आईपीएल में नहीं खेले हैं। वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी/ICC) की मौदूदा टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक 201 टी20 मुकाबलों में 7.43 की इकॉनमी से 232 विकेट लिए हैं।

वह डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के साथ पंजाब किंग्स में शामिल इंग्लैंड के तीन क्रिकेटर्स में से एक हैं। वह रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन की भारतीय जोड़ी के साथ केएल राहुल के लिए तीन लेगस्पिनिंग विकल्पों में से एक होंगे।

जब सीमित ओवर फॉर्मेट क्रिकेट की बात आती है तो आदिल राशिद की गिनती इंग्लैंड की टीम के स्थापित खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने टी20 ब्लास्ट में हिस्सा लेने के अलावा 112 एकदिवसीय और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी खेले हैं।

टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 65 विकेट लिए हैं और 7.48 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं जो कि काफी अच्छा है। यहां तक कि एकदिवसीय मैचों में भी उन्होंने 159 विकेट चटकाए हैं। वह कई बार एक मैच में पांच विकेट भी ले चुके हैं।

आईपीएल 2021 में अब तक हुए मुकाबलों के आधार पर पंजाब किंग्स पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर है। संयुक्त अरब अमीरात में उसका अभियान 21 सितंबर से शुरू होगा। वह दुबई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले से अपने यूएई चरण की शुरुआत करेगी।