IPL 2021- राजस्थान रॉयल्स के लिए फिर खड़ी हुई मुसीबत, स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर; द हंड्रेड में कमाल करने वाले कीवी विकेटकीपर को मिलेगा मौका

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा लेग 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाला है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए एक और मुसीबत खड़ी हो गई है। टीम के स्टार खिलाड़ी और लगातार इंग्लैंड के तीसरे दिग्गज खिलाड़ी को इस टीम से बाहर होना पड़ा है।

ipl-2021-jos-butler-to-miss-remainder-of-ipl-2021-third-after-archer-and-stokes-rajasthan-royals-included-the-hundred-star-glenn-philipps IPL 2021- राजस्थान रॉयल्स के लिए फिर खड़ी हुई मुसीबत, स्टार बल्लेबाज हुआ बाहर (Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का दूसरा लेग 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाला है। इसको लेकर सभी टीमें अपने स्क्वॉड में कई बदलाव करती नजर आ रही हैं। इसी बीच राजस्थान रॉयल्स की टीम एक के बाद एक झटके से उबर नहीं पा रही हैं। पहले इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंजरी के चलते बाहर हुए, फिर बेन स्टोक्स का अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक और अब इंग्लैंड के ही एक और खिलाड़ी जोस बटलर भी आईपीएल 2021 के दूसरे लेग से बाहर हो गए हैं। वहीं उनकी भरपाई के लिए टीम में द हंड्रे़ड (The Hundred) टूर्नामेंट में कमाल करने वाले ग्लेन फिलिप्स (Glenn Philipps) को शामिल किया गया है।

आपको बता दें संजू सैमसन की अगुआई वाली टीम राजस्थान रॉयल्स लगातार अपने खिलाड़ियों की इंजरी और अनुपस्थिति से परेशान है। आर्चर और स्टोक्स पहले लेग में भी टीम को पूर्णतय: अपनी सेवाएं नहीं दे पाए थे। फिर अब पहले लेग के सबसे अहम खिलाड़ी रहे जोस बटलर का बाहर होना टीम के लि मुश्किल का सबब बन गया है।

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर ने पारिवारिक कारणों से दूसरे लेग में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि,’जोस बटलर आईपीएल 2021 के बचे हुए भाग में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वे और लुईस (उनकी पत्नी) जल्द ही दूसरे बच्चे के माता-पिता बनने वाले हैं। इसलिए दोनों को अच्छा रहने की और परिवार में आने वाले नए सदस्य के लिए शुभकामनाएं।’

बटलर के बाहर होने के बाद फ्रेंचाइजी ने न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया है। उन्होंने इंग्लैंड में खेले गए द हंड्रेड मेन्स टूर्नामेंट में हाल ही में खेले गए एक मुकाबले में 20 गेदों में पचासा ठोक कर अपनी दावेदारी को मजबूत किया था और अपनी टीम वेल्श फायर (Welsh Fire) को जीत भी दिलाई थी। उन्होंने इस पार में 35 गेदों पर ताबड़तोड़ 80 रन बनाए थे।

फिलिप्स के इंटरनेशनल करियर पर एक नजर

ग्लेन डोमिनिक फिलिप्स ने अपने देश न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने 25 टी20 खेलते हुए 506 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम एक शतक भी दर्ज है। फिलिप्स का सर्वाधिक टी-20 स्कोर है 108 रन। इसके अलावा उन्होंने एक टेस्ट मैच भी खेला है जिसमें एक अर्दध्शतक के साथ उनके कुल 52 रन हैं।