IPL 2021: राहुल की कप्तानी पारी और हरप्रीत की शानदार गेंदबाजी, पंजाब ने बैंगलोर को 34 रन से हराया

IPL 2021: पंजाब ने पहले बल्ले से और फिर गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए बेंगलोर को 34 रनों से हारा दिया। टॉस हारकर पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के सामने जीत के लिए 180 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान 145 रन ही बना सकी।

ipl, ipl 2021, ipl live streaming, PBKS vs RCB, PBKS vs RCB live score, vivo ipl, vivo ipl live score, vivo ipl 2021, vivo ipl 2021 live score, ipl live score, ipl live match, ipl 2021 live cricket score, live cricket streaming, live cricket online, live cricket score, hotstar, star sports, hotstar live cricket, hotstar live match, star sports 1, hotstar ipl live, star sports 1 live match, PBKS vs RCB live streaming, PBKS vs RCB today match, ipl match live score, ipl match live streaming, PBKS vs RCB match onlineIPL 2021:पंजाब ने बेंगलोर को 34 रनों से हारा दिया। (IPL official site)

IPL 2021 PBKS vs RCB : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 26वां मुक़ाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच खेला गया। इस मैच में कप्तान लोकेश राहुल (नाबाद 91) की शानदार पारी के बाद हरप्रीत बरार की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रनों से हरा दिया। हरप्रीत बरार को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस मैच में पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 179 रनों का स्कोर बनाया और फिर उसने बेंगलोर को निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 145 रनों पर रोक दिया। पंजाब की सात मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम अब छह अंकों के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। बेंगलोर को सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर कायम है। बेंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने 35 और रजत पाटीदार ने 31 रन बनाए। हर्षल पटेल ने 31 रन बनाए।

पंजाब के लिए हरप्रीत बराड़ ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा रवि बिश्नोई ने दो और रायली मेरेडिथ, क्रिस जॉर्डन तथा मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 19 रन के स्कोर पर ही अपना पहला मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह (7) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद राहुल और क्रिस गेल (46) ने दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों पर 80 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूती दी। गेल ने 24 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए।

गेल के आउट होने के बाद मध्यक्रम पूरी तरह से विफल साबित हुआ और निकोलस पूरन (0), दीपक हुड्डा (5) तथा शाहरुख खान (0) सस्ते में आउट होकर चले गए। हालांकि कप्तान राहुल ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बराड़ (नाबाद 25) के साथ छठे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 61 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 60 जबकि अंतिम ओवर में 22 रन बटोरे।

राहुल ने 57 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के, जबकि बराड़ ने 17 गेंदों पर एक चौका और दो लगाए। बेंगलोर की की ओर काइल जेमिसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए। उनके अलावा डेनियन सैम्स, युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए।