IPL 2021: लीड्स की हार के बाद विराट कोहली को लगा एक और झटका, फिंगर इंजरी के कारण स्टार ऑलराउंडर हुआ RCB से बाहर

24 साल के आकाश दीप ने मार्च 2019 में टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के खिलाफ 35 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

Washington Sundar Ruled out of IPL 2021 Virat Kohli वाशिंगटन सुंदर 2018 सीजन की शुरुआत के बाद से विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा हैं। (सोर्स- ट्विटर/ @RCBTeluguArmy)

विराट कोहली अभी लीड्स में मिली शर्मनाक हार से पूरी तरह उबर भी नहीं पाए थे कि अब उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को लेकर तगड़ा झटका लगा है। आईपीएल में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के स्टार ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर फिंगर इंजरी (अंगुली की चोट) के कारण आईपीएल 2021 के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले चरण से बाहर हो गए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने उनकी जगह बंगाल के मध्यम गति के तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम का हिस्सा बनाया है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से ठीक पहले, काउंटी सिलेक्ट इलेवन और टीम इंडिया के बीच हुए अभ्यास मैच में मोहम्मद सिराज की एक शार्प लिफ्टर की चपेट में आने से वाशिंगटन के दाहिने हाथ की अंगुली में चोट लग गई थी। बाद में उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया और नतीजे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई थी।

ऑफ स्पिनर ऑलराउंडर 2018 सीजन की शुरुआत के बाद से आरसीबी का हिस्सा हैं। खास यह है कि उन्हें यह चोट टीम इंडिया नही, बल्कि इंग्लैंड की टीम काउंटी सिलेक्ट इलेवन की ओर से खेलने के दौरान लगी थी।

आरसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को अंगुली की चोट के कारण आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों से बाहर कर दिया गया है। बंगाल के एक राज्य क्रिकेटर और फ्रेंचाइजी के साथ नेट गेंदबाज के तौर पर जुड़े आकाश दीप को वाशिंगटन सुंदर के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है।’

24 साल के आकाश दीप ने मार्च 2019 में टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। वह खेल के इस सबसे छोटे प्रारूप में अब तक 16.35 के औसत से 21 विकेट हासिल कर चुके हैं। उन्होंने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में हैदराबाद के खिलाफ 35 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

वाशिंगटन सुंदर ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 42 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 13.56 के औसत से 217 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 6.93 के इकॉनमी और 32.11 के औसत से 27 विकेट लिए।